0

दिल्ली के डेवलपर ने JioHotstar.com डोमेन खरीदा: अब रिलायंस को बेचने के लिए 94 लाख रुपए मांगे, कैम्ब्रिज में पढ़ाई का सपना

नई दिल्ली18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली के एक ऐप डेवलपर ने जियो हॉटस्टार का डोमेन खरीदने का दावा किया है। लड़के ने https://jiohotstar.com पर एक लेटर पोस्ट किया है। लेटर के जरिए उसने डोमेन देने के बदले रिलायंस से £93,345 (लगभग 94 लाख रुपए) की मांग रखी है।

डेवलपर के मुताबिक, वो रिलायंस को ये डोमेन तब देगा, जब कंपनी उसे आगे की पढ़ाई के लिए फंडिंग करे। डेवलपर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में EMBA की पढ़ाई करने के लिए ट्यूशन फीस के लिए फंड जुटाना चाहता है।

डेवलपर ने बताया कि रिलायंस के असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट (कॉमर्शियल्स) अंबुजेश यादव ने उनसे संपर्क किया था और डोमेन के बारे में चर्चा की थी, लेकिन उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया है। रिलायंस ने डोमेन नाम को लेकर कानूनी कार्रवाई करने के लिए कहा है।

दैनिक भास्कर ने URL की जांच की और यह वास्तव में उस पेज पर जाता है, जहां रिलायंस इंडस्ट्रीज मैनेजमेंट को संबोधित ऐप डेवलपर का एक लेटर नजर आ रहा है।

दैनिक भास्कर ने URL की जांच की और यह वास्तव में उस पेज पर जाता है, जहां रिलायंस इंडस्ट्रीज मैनेजमेंट को संबोधित ऐप डेवलपर का एक लेटर नजर आ रहा है।

ऐप डेवलपर का लेटर हिंदी में ऐप डेवलपर ने अपना नाम बताए बिना लिखा, ‘ मैं दिल्ली में एक ऐप डेवलपर हूं और अपने स्टार्टअप पर काम कर रहा हूं। 2023 की शुरुआत में सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करते समय, मुझे एक न्यूज मिली, जिसमें बताया गया था कि डिज्नी + हॉटस्टार IPL के स्ट्रीमिंग लाइसेंस खोने के बाद अपने एक्टिव यूजर्स लगातार खो रहा है और डिज्नी + हॉटस्टार को किसी भारतीय कॉम्पिटिटर के साथ बेचने या मर्ज करने पर विचार कर रहा है।

ये खबर पढ़ने के बाद मेरे मन में आया कि सोनी (Sony) और जी (Zee) के बीच मर्जर की बात चल रही है, इसलिए रिलायंस की ऑनरशिप वाली कंपनी वायाकॉम18 (Viacom 18) डिज्नी + हॉटस्टार को खरीदने वाली एकमात्र बड़ी कंपनी रह जाती है।

मुझे याद आया कि जब जियो ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग सर्विस Saavn का खरीदा था, तो उन्होंने इसे जियो सावन (JioSaavn) में रीब्रांड किया था और डोमेन को Saavn.com से JioSaavn.com में बदल दिया था। इसलिए मुझे लगा कि वो इस डोमेन का नाम Jiohotstar.com रख सकते हैं।

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में एंटरप्रेन्योरशिप को लेकर एक फुल डिग्री प्रोग्राम है। मेरा ये पढ़ाई करने का सपना था, लेकिन मैं इसे अफोर्ड नहीं कर सकता था। अगर ये मर्जर होता है, तो इससे मेरा कैम्ब्रिज में पढ़ाई का सपना पूरा हो सकेगा।’

खबरें और भी हैं…

Source link
#दलल #क #डवलपर #न #JioHotstar.com #डमन #खरद #अब #रलयस #क #बचन #क #लए #लख #रपए #मग #कमबरज #म #पढई #क #सपन
2024-10-24 13:19:28
[source_url_encoded