0

भारतीय महिला टीम ने पहला वनडे 59 रन से जीता: न्यूजीलैंड के खिलाफ सारीज में 1-0 की बढ़त बनाई; दीप्ती प्लेयर ऑफ द मैच

स्पोर्ट्स डेस्क5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारतीय महिला टीम ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 59 रन से हरा दिया। गुरुवार को हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में स्मृति मंधाना ने भारतीय टीम की कप्तानी की। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उन्होंने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।

भारतीय टीम 44.3 ओवर में 227 रन पर ऑलआउट हो गई। 228 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम 40.4 ओवर में 168 रन पर सिमट गई। भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 बढ़त हासिल कर ली है। भारत के लिए दीप्ती शर्मा ने 41 रन बनाए और 1 विकेट लिया। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

दोनों टीमों का विमेंस टी-20 वर्ल्ड कप के बाद किसी फॉर्मेट का पहला मैच था। इसी महीने खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब जीता था।

तेजल ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए भारत की तरफ से तेजल हसबनीस ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। उन्होंने 64 गेंदों में 3 चौकों की मदद से यह पारी खेली। इसके अलावा दीप्ती शर्मा ने 51 गेंदों में 41, याशिका भाटिया ने 33 गेंदों में 37, जेमिमा रॉड्रिग्स ने 36 गेंदों में 35 रन बनाए। न्यूजीलैंड की अमेलिया केर ने 4 अहम विकेट झटके।

तेजल हसबनीस ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए।

तेजल हसबनीस ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए।

राधा यादव ने 3 विकेट झटके टारगेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड ने पहला विकेट दूसरे ओवर में ही खो दिया। सुजी बेट्स 4 गेंदों में 1 रन बनाकर साइमा ठाकोर का शिकार बनी। न्यूजीलैंड की तरफ से ब्रूक हालिडे ने सबसे ज्यादा 54 गेंदों में 39 रन बनाए। वहीं, मैडी ग्रीन 32 गेंदों में 32 रन बनाकर आउट हो गई।

भारत की तरफ से राधा यादव ने 3 और साइमा ठाकोर ने 2 विकेट लिए। इसके अलावा दीप्ती शर्मा और अरुंधती रेड्डी ने 1-1 विकेट लिया। तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11 भारत : स्मृति मंधाना (कप्तान), शेफाली वर्मा, यास्तिका भाटिया, डी हेमलता, जेमिमा रोड्रिग्ज, तेजल हसबनीस, दीप्ति शर्मा, अरुंधति रेड्डी, राधा यादव, साइमा ठाकोर और रेणुका सिंह।

न्यूजीलैंड : सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, लॉरेन डाउन, ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इजाबेल गेज, जेस केर, अमेलिया केर, मौली पेनफोल्ड और ईडन कार्सन।

खबरें और भी हैं…

Source link
#भरतय #महल #टम #न #पहल #वनड #रन #स #जत #नयजलड #क #खलफ #सरज #म #क #बढत #बनई #दपत #पलयर #ऑफ #द #मच
[source_link