0

डामर की जगह सीमेंट-कंक्रीट से बनेगी मुख्य सड़कें: 21 करोड़ खर्च होंगे, एमआईसी ने दी स्वीकृति; दीपावली बाद टेंडर – Khandwa News

नगर निगम एमआईसी की बैठक में लिए गए फैसले।

नगर निगम सभागार में गुरुवार को मेयर इन काउंसिल (MIC) की बैठक हुई। नवागत आयुक्त प्रियंका राजावत की मौजूदगी में 12 काम स्वीकृति हुए। खासकर शहर की मुख्य सड़कों को डामरीकरण से मुक्त कर सीमेंट-कंक्रीट रोड में बदला जाएगा। बताया गया है कि सेंट्रल असिस्टेंस

.

इन सड़क मार्ग में जिला अस्पताल से अंबेडकर चौक, टाउन हॉल, नगर निगम, घंटाघर, बांबे बाजार से रेलवे स्टेशन तक, मेडिकल चौराहे से पंधाना रोड, जय अंबे चौक तक, रामेश्वर रेलवे पुलिया से बड़ाबम होकर तीन पुलिया तक, जलेबी चौक से नगर निगम शामिल हैं। दीवाली के बाद टेंडर किए गए जाएंगे।

ट्रांसपोर्ट नगर और पाइपलाइन मरम्मत ट्रांसपोर्ट नगर के प्लॉटों में गड्ढों को भरने और जमीन को समतल करने के कार्य के लिए भी स्वीकृति दी गई। इसके अलावा, विभिन्न क्षेत्रों में पाइपलाइन मरम्मत के लिए आवश्यक सामग्री खरीदने का प्रस्ताव भी मंजूर हुआ। इससे जल आपूर्ति व्यवस्था को सुधारने में मदद मिलेगी। बैठक में बोरिंग पंप से संबंधित सामग्री की खरीद और नगर निगम के वाहनों के लिए टायर, ट्यूब और बैटरी खरीदने के लिए ई-निविदा जारी करने का भी निर्णय लिया गया।

पूर्व की निविदाएं रद्द कर पुनः निविदा जारी हाेगी कुछ कार्यों के लिए पूर्व में जारी निविदाओं को रद्द कर पुनः निविदा जारी करने का भी निर्णय लिया गया। इनमें विद्युत और प्रकाश विभाग के लिए मरम्मत सामग्री, LED लाइट्स की खरीद, नगर निगम के विभिन्न कार्यक्रमों में समय-समय पर फ्लेक्स-बैनर की व्यवस्था से संबंधित निविदाएं शामिल थीं। इसके अलावा तंबू सामग्री और साउंड सिस्टम की व्यवस्था के लिए भी पुनः निविदाएं जारी की जाएगी।

बैठक में बैंक ऑफ इंडिया बिल्डिंग को 30 वर्षों के लिए पट्टे पर देने के प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ स्विमिंग पूल के संचालन और संधारण के विषय पर भी बैठक में विस्तार से चर्चा की गई।

#डमर #क #जगह #समटककरट #स #बनग #मखय #सड़क #करड़ #खरच #हग #एमआईस #न #द #सवकत #दपवल #बद #टडर #Khandwa #News
#डमर #क #जगह #समटककरट #स #बनग #मखय #सड़क #करड़ #खरच #हग #एमआईस #न #द #सवकत #दपवल #बद #टडर #Khandwa #News

Source link