0

15 हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने आदिवासी महिला सरपंच को किया गिरफ्तार

कपिलधारा योजना के तहत कूप निर्माण के बिलों के भुगतान के बदले में 15 हजार रुपए की रिश्‍वत लेते हुए बडा मलहरा जनपद पंचायत के गांव रामटोरिया गांव की सरपंच को लोकायुक्‍त टीम ने पकडा है। लोकायुक्‍त ने महिला सरपंच सहित उसके पति के खिलाफ भ्रष्‍टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

By Bharat Sharma

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 01:22:45 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 01:22:45 PM (IST)

महिला सरपंच को रिश्‍वत लेते रंगे हाथों पकडने वाली सागर लोकायुक्‍त की टीम।

HighLights

  1. कपिलधारा कुआं के भुगतान करने के एवज में मांगी थी 15 हजार की रिश्वत
  2. लोकायुक्त सागर की टीम ने किया महिला सरपंच को गिरफ्तार
  3. सरपंच व उसके पति के खिलाफ लोकायुक्त ने किया मामला दर्ज

नईदुनिया प्रतिनिधि, छतरपुर। बड़ामलहरा जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत रामटोरिया सरपंच बबली आदिवासी एवं सुनील आदिवासी को लोकायुक्त सागर टीम ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आपको बता दे फरयादी महेंद्र प्रताप लोधी के दादा के नाम पर स्वीकृत हुआ कपिलधारा कूप 2 लाख 87 हजार का स्वीकृति हुआ था।

जिसके बिलों का भुगतान होना था भुगतान के एवज में महिला सरपंच बबली सुनील आदिवासी के द्वारा 15 प्रतिशत राशि की मांग की जा रही थी। शुक्रवार सुबह लोकायुक्त टीम ने 15 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया है।

महिला सरपंच बबली के पति सुनील आदिवासी के द्वारा यह रिश्वत की राशि ली गई थी। लोकायुक्त टीम ने जब सुनील आदिवासी के हाथ धुलाए गए तो लाल रंग हो गया। लोकायुक्त निरीक्षक रोशनी जैन ने बताया है कि रामटौरिया सरपंच बबली आदिवासी और उसके पति सुनील आदिवासी को भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी बनाया गया है।

आरोपित ने फरयादी से अपने घर पर ही रिश्वत की राशि ली थी उसी दौरान लोकायुक्त ने छापा मारा और रिश्वत की राशि के साथ गिरफ्तार लर लिया है। करवाई के दौरान लोकायुक्त सागर निरीक्षक रोशनी जैन, पीएस बेन एवं लोकायुक्त स्टाफ मौके पर मौजूद रहे।

Source link
#हजर #क #रशवत #लत #लकयकत #न #आदवस #महल #सरपच #क #कय #गरफतर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/chhatarpur-lokayukta-arrested-tribal-woman-sarpanch-while-taking-bribe-of-15-thousand-8356768