0

मुरैना में शहीद को दी गई अंतिम विदाई: हवलदार शैलेंद्र सिंह तोमर के गांव में पहुंचा उनका पार्थिव शरीर – Morena News

मुरैना में नम आंखों के साथ शहीद को दी गई विदाई।

उत्तराखंड के देवप्रयाग में सेना का एक ट्रक पलटने से मुरैना के खड़ियाहार निवासी शैलेंद्र सिंह शहीद हो गए थे। इस घटना के बाद शहीद के पार्थिव शरीर को दो दिन बाद शुक्रवार को उनके पैत्रिक गांव खड़िया हार लाया गया, जहां सैनिक सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्क

.

बता दें कि शैलेंद्र सिंह तोमर मुरैना के खड़ियाहार के निवासी थे। वो सेना में हवलदार के पद पर पदस्थ थे। घटना के दौरान शैलेंद्र सेना के ट्रक में सवार होकर जा रहे थे। इसी बीच पहाड़ी पर चढ़ने के दौरान ट्रक का प्रेशर खत्म हो गया, जिससे ट्रक पलट गया और शैलेंद्र सिंह उस के नीचे दब गए और शहीद हो गए। इस घटना की खबर मुरैना के खड़ियाहार में उनके परिजनों को दी गई। उसके बाद शुक्रवार को उनका पार्थिव शरीर मुरैना के खड़ियाहार गांव लाया गया।

पार्थिव शरीर को तिरंगे में लिपट के चिता पर रखकर अंतिम संस्कार किया गया।

सैकड़ों लोग अंतिम दर्शन में हुए शामिल जैसे ही सेवा की टुकड़ी शैलेंद्र सिंह तोमर के पार्थिव शरीर को लेकर गांव पहुंची। उनके अंतिम दर्शन के लिए गांव के साथ-साथ आसपास के गांव के सैकड़ों लोग जमा हो गए, जिनमें हर वर्ग के लोग शामिल थे। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को सैनिक सम्मान दिया गया।

सैनिक सम्मान के साथ शैलेंद्र सिंह तोमर का अंतिम संस्कार हुआ।

सैनिक सम्मान के साथ शैलेंद्र सिंह तोमर का अंतिम संस्कार हुआ।

एक साथ कई राइफलों से किए हवाई फायर सैनिक सम्मान के दौरान शहीद सैनिक को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को सभी के अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। बाद में सैनिक सम्मान के साथ तिरंगे में लिपट के शव को चिता पर रखा गया और अंतिम संस्कार किया गया।

सैकड़ों लोग शहीद के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।

सैकड़ों लोग शहीद के अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे।

हर आंख में थे आंसू वहां मौजूद हर व्यक्ति की आंख में आंसू थे। शाहिद के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। पूरा माहौल गमगीन था। इस मौके पर लोगों ने शाहीद के सम्मान में भारत माता के जयकारे भी लगाए।

#मरन #म #शहद #क #द #गई #अतम #वदई #हवलदर #शलदर #सह #तमर #क #गव #म #पहच #उनक #परथव #शरर #Morena #News
#मरन #म #शहद #क #द #गई #अतम #वदई #हवलदर #शलदर #सह #तमर #क #गव #म #पहच #उनक #परथव #शरर #Morena #News

Source link