0

शिवराज केंद्रीय कृषि मंत्री, फिर भी खाद नहीं मिल रही; दिग्विजय सिंह ने कहा- ये किसानों से धोखा

श्योपुर में उपचुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह चौहान पर किसानों के प्रति धोखाधड़ी का आरोप लगाया। जीतू पटवारी ने भाजपा की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 07:26:41 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 07:30:47 PM (IST)

विजयपुर में कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा की नामांकन रैली में पहुंचे पूर्व सीएम ने भाजपा पर बोला हमला

HighLights

  1. शिवराज दे रहे किसानों को धोखा: दिग्विजय सिंह
  2. पटवारी ने कार्तिकेय चौहान को अहंकारी बताया
  3. फूल सिंह बरैया ने पुलिस पर दिया विवादित बयान

नईदुनिया प्रतिनिधि, श्योपुर: विजयपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा के समर्थन में नामांकन रैली और रोड शो करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सभा में कहा कि खुद को किसान हितैषी, किसानों का बेटा कहने वाले शिवराज सिंह केंद्रीय कृषि मंत्री है लेकिन वह किसानों को खाद तक उपलब्ध नहीं करा पा रहे हैं, जो मिल भी रही है, वह भी ब्लैक में। यह किसानों के साथ धोखा है।

दिग्विजय ने कहा कि भाजपा ने आदिवासी विधायक को टिकट नहीं दिया। कांग्रेस के टिकट पर विधायक बने और मंत्री का पद लेकर चुनाव लड़ रहे हैं। यह लड़ाई एक ताकतवर और गरीब के बीच है। आज आदिवासियों को डराया जा रहा है। उनकी जमीनों पर कब्जे किए जा रहे हैं। आप सभी मिलकर इन्हें सबक सिखाइए।

पटवारी ने कहा- भाजपा को नया विभाग बनाना चाहिए

श्योपुर रवाना होने से पहले ग्वालियर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए जीतू पटवारी ने रीवा में पति को पेड़ से बांधकर पत्नी के साथ दुष्कर्म की घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि इससे भयावह स्थिति क्या हो सकती है। प्रदेश सरकार का गृह विभाग शून्य हो चुका है। भाजपा को अब प्रदेश में नया विभाग बनाना चाहिए- जंगल राज।

कार्तिकेय चौहान को जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पुत्र कार्तिकेय के इस बयान पर कि अगर बुधनी में भाजपा नहीं जीती तो विकास की एक ईंट नहीं लगेगी, पर पटवारी ने कहा कि यह अहंकार बोल रहा है। उपचुनाव में दोनों सीटों पर जनता भाजपा के अहंकार का जवाब देगी।

रावत (वन मंत्री रामनिवास रावत) छह बार विधायक रह चुके हैं और पिछले 25 वर्ष से प्रदेश में भाजपा सरकार है। इसके बाद भी विजयपुर विकास से कोसों दूर हैं। इसके दो अपराधी पहली भाजपा और दूसरे वन मंत्री हैं। अब दोनों ने ही हाथ मिला लिया है।

पुलिस के लिए विधायक बरैया के बिगड़े बोल

दतिया के भांडेर से विधायक फूल सिंह बरैया ने कहा कि भाजपा के लोग पुलिस से वोट डलवाते हैं, जब पुलिस वोट डालने जाए, तब उन पुलिस वालों को ऐसा घूंसा मारना कि उनके हाथ टूट जाएं। फिर इलेक्शन कमीशन आफ इंडिया से शिकायत होगी तो वह सबूत मांगेगा। हम उनसे कहेंगे कि जिन पुलिस वालों के हाथ टूटे हुए हैं, समझ लेना उन्होंने गड़बड़ी की है।

Source link
#शवरज #कदरय #कष #मतर #फर #भ #खद #नह #मल #रह #दगवजय #सह #न #कह #य #कसन #स #धख
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/sheopur-shivraj-singh-union-agriculture-minister-still-fertilizer-is-not-available-digvijay-singh-said-this-is-betrayal-of-farmers-8356805