0

अंदर खाली, छत पर सवारी; ड्राइवर ने फर्राटा दौड़ाई बस, पुलिस ने थाने पहुंचा दिया

देवास में शुक्रवार रात एक बस के ऊपर लोग बैठे देखे गए। बस खाली थी और बैंड वाले छत पर बैठे थे। यातायात पुलिस ने बस को जब्त किया और चालक-परिचालक को कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 10:34:33 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 10:34:33 PM (IST)

बस ओवरलोडिंग की शिकायतें लगातार बनी हैं।

HighLights

  1. देवास में बस के ऊपर बैठे थे सवारी
  2. ट्रैफिक पुलिस ने बस को जब्त किया
  3. समान उतारने छत चढ़े थे बैंड वाले

नईदुनिया प्रतिनिधि, देवास: शहर में बस संचालक किस तरह नियमों को ताक पर रखते हैं इसकी बानगी शुक्रवार रात को दिखी। एबी रोड पर यातायात थाने के सामने से गुजर रही एक बस के ऊपर लोग बैठे थे। पुलिस ने देखा तो कार्रवाई की याद आई और बस को जब्त कर थाने में खड़ा किया। बस के चालक-परिचालक को फटकार लगाकर कोतवाली थाना पुलिस के सुपुर्द किया। प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की बात कही।

बस खाली और छत पर थे लोग

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार रात करीब 8.30 बजे देवास-इंदौर के बीच चलने वाली बस एबी रोड पर गुरुद्वारे के सामने से गुजर रही थी। इसकी छत पर लोग बैठे थे। पहले लगा कि ओवरलोड होने के चलते सवारियां छत पर बैठाई गईं हैं, लेकिन बाद में पता चला कि बस खाली थी। कुछ बैंड वालों का सामान छत पर रखा था। वे सामान उतारने के लिए बस पर चढ़े थे। बस चालक ने बस नहीं रोकी और लोग छत पर ही बैठे रहे।

naidunia_image

सूचना मिलने पर यातायात पुलिस ने बस स्टैंड पर बस को रुकवाया। चालक-परिचालक को पकड़ा। पूछताछ की तो दोनों माफी मांगने लगे। दोनों को कोतवाली पुलिस के हवाले किया।

सामान उतारने छत पर चढ़े थे बैंड वाले, ड्राइव ने दौड़ा दी बस

यातायात टीआई पवन बागड़ी ने बताया कि बस खाली थी। बैंडवालों का सामान छत पर रखा था। उज्जैन रोड तिराहे पर बस रूकने के बाद अपना सामान उतारने के लिए वे छत पर चढ़े थे, लेकिन चालक ने बस रोकी नहीं। इस कारण वे छत पर बैठकर ही बस स्टैंड तक पहुंचे। यहां बस को जब्त कर चालक-परिचालक को फटकार लगाई। कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया।

नहीं होती सख्त कार्रवाई

शुक्रवार को ही परिवहन विभाग ने चेकिंग की कार्रवाई की थी, लेकिन देवास-इंदौर व देवास-उज्जैन रूट पर विभाग की नजर नहीं पड़ी। इस रूट पर आएदिन उपनगरीय बसों में ओवरलोडिंग की शिकायत सामने आती है। कई बार डेली अपडाउनर्स बस के अंदर से वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया में बहुप्रसारित करते हैं, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाती। राजनीतिक दबाव के चलते भी अधिकारी पीछे हट जाते हैं। इसका खामियाजा सवारियों को भुगतना पड़ता है।

Source link
#अदर #खल #छत #पर #सवर #डरइवर #न #फररट #दडई #बस #पलस #न #थन #पहच #दय
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/dewas-bus-empty-inside-and-passenger-on-roof-driver-ran-bus-at-speed-in-dewas-police-took-him-to-police-station-8356832