0

महामंडलेश्वर अनिलानंद महाराज बोले लाउड स्पीकर पर आपत्ति है तो देश छोड़कर चलीं जाएं शैलबाला मार्टिन

महामंडलेश्वर अनिलानंद महाराज और आइएएस शैलबाला मार्टिन के बीच लाउड स्पीकर विवाद बढ़ता जा रहा है, इसकों लेकर पूरे देश में चर्चा है। दोंनों ने अपना अपना पक्ष रखा है। महामंडलेश्वर अनिलानंद महाराज ने कार्यक्रम में बोला तो वहीं आइएएस शैलबाला मार्टिन ने एक्स पर अपनी बात खुल कर रखी है।

By Brajendra verma

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 07:50:10 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 11:34:13 PM (IST)

महामंडलेश्वर अनिलानंद महाराज।

HighLights

  1. सामान्य प्रशासन विभाग की अपर सचिव शैलबाला मार्टिन की टिप्पणी पर जताई आपत्ति।
  2. मंदिरों में आरती व पूजन में सुप्रीम कोर्ट के तय मापदंडों के अनुसार ही स्पीकर बजते हैं।
  3. आइएएस शैलबाला ने एक्स पर पोस्ट पर कहा संविधान ने मुझे समान अधिकार दिया है।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। मप्र कैडर की आइएएस और सामान्य प्रशासन विभाग की अपर सचिव शैलबाला मार्टिन ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर मंदिरों में बजने वाले लाउड स्पीकर पर उठाए सवाल पर तकरार बढ़ गई है। मार्टिन की पोस्ट को लेकर महामंडलेश्वर अनिलानंद महाराज ने कहा कि मंदिरों में आरती व पूजन में सुप्रीम कोर्ट के तय मापदंडों के अनुसार ही लाउड स्पीकर बजते हैं। यदि मार्टिन को आपत्ति है तो वो देश छोड़ कर निकल जाएं।

अनिलानंद महाराज ने नवदुनिया को बताया कि गुना में एक कार्यक्रम में शामिल होने गया था, वहां मीडिया ने आइएएस शैलबाला मार्टिन की पोस्ट पर सवाल पूछा। इसी के जवाब में कहा कि यदि मार्टिन को सनातनियों के मठ-मंदिरों में आरती व पूजन के समय लाउड स्पीकर पर आपत्ति है तो वो इस देश में न रहें।

अनिलानंद महाराज के बयान के बाद आइएएस शैलबाला ने एक्स पर पोस्ट किया कि हमारे संविधान ने इस देश में मुझे उतना ही अधिकार दिया है, जितना किसी अन्य नागरिक को दिया है। महामंडलेश्वर और ऐसे सभी व्यक्ति जो मुझे देश छोड़कर चले जाने का कहते हैं, उनसे कहना चाहूंगी कि मेरे पुरखे भारतीय सेना की वर्दी पहनकर देश के लिए जंग लड़े हैं। मेरे पुरखे इस देश की मिट्टी में दफन हैं। दो गज की जमीन पर मेरा भी हक है। कोई माई का लाल ये हक मुझसे नहीं छीन सकता। मेरे पति डा. राकेश पाठक हिंदू हैं। वे पत्रकार, लेखक, गांधीवादी कार्यकर्ता हैं।

Source link
#महमडलशवर #अनलनद #महरज #बल #लउड #सपकर #पर #आपतत #ह #त #दश #छडकर #चल #जए #शलबल #मरटन
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-mahamandaleshwar-anilanand-maharaj-said-that-if-there-is-any-objection-to-the-loudspeaker-then-shailbala-martin-should-leave-the-country-8356806