0

भीम आर्मी ने घेरा IG ग्वालियर का ऑफिस: पैदल मार्च करते हुए पहुंचे, दलितों को झूठे मामले में फंसाने के लगाए आरोप – Gwalior News

ग्वालियर में भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए IG ग्वालियर रेंज अरविंद सक्सेना के दफ्तर का घेराव किया। इसके बाद पुलिस, प्रशासन और प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पुलिस को ज्ञापन

.

भीम आर्मी के अध्यक्ष विनय रतन ने आरोप लगाए कि, ग्वालियर-चंबल अंचल में दलितों पर अत्याचार किया जा रहा है। उन पर झूठे मुकदमे दर्ज किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं दलितों को बेरहमी से पीटा गया है। ऐसे दो दर्जन से अधिक मामले हैं। जिनमें दलित उत्पीड़न हुआ है।

‘पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो बड़ा बड़ा आंदोलन करें’

विनय रतन सिंह ने कहा कि, हाल ही में कुछ मामलों में पुलिस की कार्यप्रणाली भी सवालों के घेरे में है। दलितों को मारा, पीटा जा रहा है। उनकी जमीनों पर कब्जा किया जा रहा है। उनके साथ हत्या जैसी संगीन वारदातें हो रही है। जब कोई भीम आर्मी का कार्यकर्ता इन घटनाओं की आवाज उठाता है या फिर किसी दलित की मदद करता है। उनके खिलाफ भी मुकदमे दर्ज कर उन्हें थाने में बंद कर दिया जाता है। इसी को लेकर आज हम पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन दिया है। साथ ही भीम आर्मी ने चेतावनी दी है कि यदि दलित उत्पीड़न करने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो चंद्रशेखर आजाद के नेतृत्व में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

हरियाणा में आरक्षण के वर्गीकरण को लागू किए जाने के सवाल पर विनय रतन ने कहा कि, सरकार भाइयों में फूट डालने का काम कर रही है। पहले सरकार को जाति का जनगणना करनी चाहिए। उसके बाद आरक्षण में वर्गीकरण जैसे फैसले लागू करने चाहिए। उन्होंने कहा कि, सरकार को सबके सामने यह बताना चाहिए कि एससी-एसटी और ओबीसी के कितने पद रिक्त पड़े हैं।

DSP के साथ फोटो-सेल्फी लेने पहुंचे कार्यकर्ता प्रदर्शन के दौरान भीम आर्मी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी सैकड़ों की संख्या में पहुंचे थे। कोई हंगामा न हो जाए इसके लिए डीएसपी संतोष पटेल की वहां ड्यूटी लगाई थी। जैसे ही संतोष पटेल को भीड़ ने देखा तो वह उनके साथ सेल्फी लेने के लिए उमड़ पड़े। वहां डीएसपी संतोष पटेल ने उनको समझाया कि अपनी बात शालीनता के साथ रखने पर अधिकारी भी आपकी बात को सुनते हैं। इसके बाद सभी ने उनके साथ सेल्फी ली और वीडियो बनाए। इसके बाद सोशल मीडिया पर अपलोड भी किए।

शहर एएसपी कृष्ण लालचंदानी बोले

भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय रतन सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता पैदल मार्च करते हुए आईजी ग्वालियर रेंज के दफ्तर का घेराव करने पहुंचे और पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा।

QuoteImage

#भम #आरम #न #घर #गवलयर #क #ऑफस #पदल #मरच #करत #हए #पहच #दलत #क #झठ #ममल #म #फसन #क #लगए #आरप #Gwalior #News
#भम #आरम #न #घर #गवलयर #क #ऑफस #पदल #मरच #करत #हए #पहच #दलत #क #झठ #ममल #म #फसन #क #लगए #आरप #Gwalior #News

Source link