0

खजुराहो-उदयपुर एक्सप्रेस के AC कोच में उठा धुआं, कूदकर भागे यात्री

छतरपुर के खजुराहो से उदयपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में धुआं निकलने के कारण अफरातफरी मच गई। ट्रेन को मऊरानीपुर स्टेशन पर रोका गया, जहां यात्रियों ने सुरक्षित निकासी की। अग्निशामक दल ने आग पर काबू पाया। बाद में ट्रेन को झांसी के लिए रवाना किया गया।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 09:55:42 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 10:01:27 PM (IST)

समय रहते अग्निशामक दल ने आग पर काबू पाया

HighLights

  1. उदयपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में निकला धुआं
  2. समय पर पाया आग पर काबू , यात्री सुरक्षित निकले
  3. AC कोच की एक बोगी हटाने के बाद ट्रेन हुई रवाना

नईदुनिया प्रतिनिधि, छतरपुर : छतरपुर के खजुराहो से उदयपुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस में हरपालपुर से कुछ दूरी पर एम-2 कोच के एसी पैनल से धुआं निकलने लगा। अफरातफरी के बीच तुरंत ही ट्रेन को उत्तर प्रदेश के मऊरानीपुर स्टेशन पर रोका गया, जहां कुछ यात्री ट्रेन से कूदकर निकले। कुछ ही देर में कोच खाली हो गया।

ट्रेन के गार्ड और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे। अग्निशमन यंत्र का इस्तेमाल कर आग पर काबू पाया। करीब 40 मिनट तक ट्रेन मऊरानीपुर स्टेशन पर खड़ी रही। जांच-पड़ताल के बाद ट्रेन को झांसी के लिए रवाना किया गया।

खजुराहो से उदयपुर के लिए निकली थी ट्रेन

इंटरसिटी एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर-19665) शुक्रवार सुबह खजुराहो से उदयपुर के लिए रवाना हुई थी। ट्रेन करीब 45 मिनट की देरी से दोपहर 12.32 बजे जैसे ही मऊरानीपुर स्टेशन पहुंची, एम-2 कोच के एसी पैनल से धुआं निकलने से यात्री तुंरत सामान लेकर बाहर निकले। कोच के अंदर धुआं भर गया। कोच में रखे चादर, कंबल को बाहर निकाल लिया गया। फायर बिग्रेड की गाड़ी को भी बुला लिया गया। इससे पहले ही स्टाफ ने आग पर काबू पा लिया।

naidunia_image

एम-2 कोच में लगभग 14 यात्री बैठे थे। इन यात्रियों को एम-1 कोच में शिफ्ट कर दिया गया। झांसी के वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की दोबारा से जांच की गई। इसके बाद ट्रेन में पीछे एक कोच लगाया गया। इसमें एम-2 के यात्रियों को शिफ्ट किया गया। ट्रेन को उदयपुर के लिए रवाना कर दिया गया।

naidunia_image

सतर्कता के चलते बड़ी घटना होने से बची

लोगों का कहना है कि सतर्कता के चलते बड़ी घटना होने से बच गई। रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि जिस कोच के एसी पैनल से धुआं उठा था, उसे पैक कर दिया गया। जिन कारणों की वजह से धुआं उठा, इसकी जांच की जा रही है। पूरे मामले की जांच के लिए डीआरएम ने एक कमेटी बनाई है, जो जांच करके रिपोर्ट प्रेषित करेगी।

Source link
#खजरहउदयपर #एकसपरस #क #कच #म #उठ #धआ #कदकर #भग #यतर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/chhatarpur-smoke-rises-in-ac-coach-of-khajuraho-udaipur-express-passengers-jump-and-run-away-8356827