0

MP By Election: भाजपा के रावत के पास करोड़ों की संपत्ति तो कांग्रेस प्रत्याशी अधबटाई पर करते हैं खेती

श्योपुर में विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं। भाजपा के रामनिवास रावत करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं, जबकि कांग्रेस के मुकेश मल्होत्रा की संपत्ति लाखों में है। दोनों नेताओं के बीच संपत्ति के आधार पर बड़ा अंतर नजर आता है।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Fri, 25 Oct 2024 08:11:50 PM (IST)

Updated Date: Fri, 25 Oct 2024 08:39:36 PM (IST)

विजयपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरे हैं।

HighLights

  1. विजयपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी हैं रामनिवास रावत
  2. कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा BJP सरकार में रहे हैं मंत्री
  3. दोनों ही नेता दलबदल कर चुनावी मैदान में आमने-सामने

नईदुनिया प्रतिनिधि, श्योपुर : विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मुख्य प्रतिद्वंद्वी भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भर दिए हैं। 28 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी, 30 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नामांकन पत्र के साथ दाखिल संपत्ति के विवरण के अनुसार भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत, कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा पर भारी दिखाई दे रहे हैं।

रावत के पास करोड़ों की संपत्ति

रामनिवास रावत जहां कांग्रेस सरकार में मंत्री रह चुके हैं,वहीं मुकेश मल्होत्रा भाजपा सरकार में मंत्री रहे हैं। अब दल बदल के साथ दोनों चुनावी मैदान में हैं। शपथ पत्र के अनुसार भाजपा प्रत्याशी रामनिवास रावत के पास 4.003 हेक्टेयर पैतृक भूमि है, जिसकी बाजार में कीमत ही करोड़ों रुपये है, वहीं उनके गृहग्राम मंडी विजयपुर में पक्का मकान के साथ भोपाल में भी दो मकान हैं। इनकी कीमत लाखों में है।

एक स्कार्पियो गाड़ी है। 12 बोर की एक बंदूक, और एक रिवाल्वर है। उन्होंने 12 लाख के सोना-चांदी के जेवरात और तीन लाख रुपये नकदी स्वयं के पास होना बताई है। सात करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनकी पत्नी के पास भी 44 लाख रुपये की संपत्ति के साथ दो लाख रुपये नकद हैं।

कराहल में पक्का मकान और लाखों की संपत्ति के स्वामी हैं मुकेश मल्होत्रा

कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश मल्होत्रा की बात करें तो हलफनामे के अनुसार वह अधबटाई पर खेती करके जीवनयापन करते हैं। उनका सिलपुरी में कच्चा मकान है, वहीं कराहल में पक्का मकान बना है। इसकी कीमत लाखों रुपये में है। एक बाइक, स्कूटर, पिकअप वाहन और एक थार गाड़ी है। मल्होत्रा ने अपने पास 44 लाख 75 हजार 434 रुपये, वहीं पत्नी के पास 2 लाख 22 हजार की संपत्ति बताई है। जेवरात के नाम पर 10 ग्राम सोना और एक किलो चांदी के आभूषण हैं।

कांग्रेस ने केके मिश्रा को बनाया बुधनी का मीडिया प्रभारी

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के अध्यक्ष मुकेश नायक अब झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए मीडिया प्रभारी बनाए गए हैं। उनकी नियुक्ति अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं प्रचार-प्रसार विभाग के चेयरमेन पवन खेड़ा ने की है। वह 27 अक्टूबर को रांची पहुंचकर काम संभालेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा को बुधनी का मीडिया प्रभारी और योगेंद्र सिंह परिहार को इंटरनेट मीडिया का प्रभारी बनाया है। प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने बताया कि केके मिश्रा और योगेंद्र सिंह परिहार बुधनी उपचुनाव में पार्टी प्रत्याशी राजकुमार पटेल के पक्ष में मतदाताओं को कांग्रेस की रीति-नीति बताएंगे।

Source link
#Election #भजप #क #रवत #क #पस #करड #क #सपतत #त #कगरस #परतयश #अधबटई #पर #करत #ह #खत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/sheopur-mp-by-election-bjp-vijaypur-candidate-rawat-has-property-worth-crores-while-congress-mukesh-malhotra-farming-on-half-share-8356810