0

Iran vs Israel War News: इजरायल ने ईरान पर किया डायरेक्ट अटैक, सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना, तेहरान भी पलटवार की तैयारी में

बीती 1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर कई मिसाइलों से हमला किया था। इसके बाद से आशंका जताई जा रही थी कि बेंजामिन नेतन्याहू की सेना भी पलटवार करेगी। इजरायल सेना के इस कदम को 1 अक्टूबर के हमले की जवाबी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है।

By Arvind Dubey

Publish Date: Sat, 26 Oct 2024 07:31:10 AM (IST)

Updated Date: Sat, 26 Oct 2024 08:01:29 AM (IST)

Iran vs Israel War News: इजरायल ने ईरान पर किया डायरेक्ट अटैक, सैन्य ठिकानों को बनाया निशाना, तेहरान भी पलटवार की तैयारी में
इजरायल ने तेहरान में ईरानी सेना आईआरजीसी के मुख्यालय पर भी हमला किया।

HighLights

  1. ईरान की राजधानी तेहरान और करज में जोरदार धमाके सुने गए
  2. ईरान की ओर से हमलों की पुष्टि करने वाला आधिकारिक बयान नहीं
  3. हमला करने से पहले इजरायल ने व्हाइट हाउस को सूचित किया था

एजेंसी, तेहरान (Israel Iran war News)। इजरायल ने एक बार फिर ईरान पर हमला बोला है। इजरायल की सेना IDF ने कहा है कि उन्होंने शनिवार सुबह ईरान के चुनिंदा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए मिसाइल दागी।

आईडीएफ के मुताबिक, उसके यह हमले जारी रहेंगे। ईरान की राजधानी तेहरान में लगातार धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है। खबर है कि इजरायल की सेना लगातार हमले कर रही है। इनका जवाब देने के लिए ईरान के लड़ाकू विमानों ने भी उड़ान भरी है। हालांकि यह साफ नहीं है कि इन लड़ाकू विमानों ने कहां के लिए उड़ान भरी है।

naidunia_image

Israel attacks Iran live: इजरायल ने हमले से पहले अमेरिका को सूचना दी

  • इजरायल ने हमला करने से पहले अमेरिका को इसकी जानकारी दे दी थी। व्हाइट हाउस भी हालात पर नजर रखे हुए है। इस बीच, ईरान ने अपने यहां विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।
  • इजरायल का यह ईरान पर सीधा हमला है। इससे पहले 1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर हमला बोला था। इसके बाद से आशंका थी कि इजरालय भी पलटवार कर सकता है।
  • ईरान की राजधानी तेहरान और आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के विस्फोटों की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

naidunia_image

इजरायल पर भी हमले के लिए तैयार ईरान

इस बीच, ईरानी एजेंसी तस्नीम ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ईरान भी इजरायली आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार था। अब ईरान के अधिकारियों का कहना है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इजरायल को भी जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

ऐसे हुई ईरान और इजरायल के बीच मौजूदा जंग की शुरुआत

करीब एक साल पहले आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर बड़ा हमला बोला था। इसके जवाब में इजरायल फिलिस्तीन में कई हमले किए, जिनमें सैकड़ों लोग मारे गए।

— Todd Paron🇺🇸🇬🇷🎧👽 (@tparon) October 26, 2024

हमास की टांगें तोड़ने के बाद इजरायल ने ईरान समर्थित आतंकी संगठन हिजबुल्ला पर निशाना साधा। ईरान में हिजबुल्ला के टॉप लीडर को निशाना बनाया। इस तरह इजरायल और ईरान आमने-सामने आए।

जवाब में ईरान ने इस महीने के शुरू में तेल अवीव और इजरायली एयरबेस पर करीब 180 बैलिस्टिक मिसाइलें लॉन्च की। इसके बाद से आशंका बनी हुई है कि दोनों देशों की बीच युद्ध छिड़ सकता है।



Source link
#Iran #Israel #War #News #इजरयल #न #ईरन #पर #कय #डयरकट #अटक #सनय #ठकन #क #बनय #नशन #तहरन #भ #पलटवर #क #तयर #म
https://www.naidunia.com/world-israel-attacks-iran-again-targets-selected-military-bases-world-in-panic-due-to-fear-of-big-war-8356853