0

जबलपुर में बंधक बनाकर युवक को पीटने वाले गिरफ्तार: नशे का इंजेक्शन लगाया,बोले-जो हो रहा उसे जिंदगीभर याद रखना,सिर मुंडने वाले नाई को भी बनाया आरोपी – Jabalpur News

जबलपुर में 23 वर्षीय युवक का अपहरण कर मारपीट करने और मुंह पर थूकने वाले तीनों आरोपियों को माढ़ोताल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मामले में युवक का सिर मुंडने वाले नाई को भी आरोपी बनाया है। पुलिस ने देर रात गुल्ली उर्फ अभिषेक गोस्वामी, शिवा व

.

पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि पीड़ित और आरोपी गहरे दोस्त हैं। एक सप्ताह पहले सभी ने साथ में पार्टी भी की थी। इस दौरान पीड़ित ने आरोपियों के साथ एक सेल्फी भी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी। पीड़ित और आरोपियों के बीच 24 अक्टूबर को मोबाइल के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद आरोपियों ने उससे बदला लेने का प्लान बनाया था। गुल्ली ने ऋतिक से कहा था कि जो हो रहा है, उसे जिंदगी भर याद रखना।

पीड़ित और आरोपी पहले दोस्त थे, घटना के एक सप्ताह पहले ली गई सेल्फी।

मोबाइल ले लिया-फिर वापस दिया नहीं

जानकारी के मुताबिक 23 तारीख को गुल्ली ने फोटो खींचने के लिए ऋतिक का मोबाइल लिया था। मोबाइल नहीं लौटाने पर पीड़ित उसके घर पहुंचा और विवाद करने लगा। आरोपी ने गाली-गलौज करते हुए बिना मोबाइल दिए ही ऋतिक को वहां से भगा दिया। इस पर ऋतिक ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी दी। 24 अक्टूबर की दोपहर को ऋतिक आईटीआई के पास खड़ा था। इस दौरान दो बाइक पर गुल्ली, दीपक और शिवा उसके पास पहुंचे और माफी मांगी। उन्होंने कहा कि बरगी चलो और मोबाइल वापस ले लो। तीनों ऋतिक को लेकर बरगी पहुंचे। यहां एक सुनसान कमरे में बंद कर उसके साथ जमकर मारपीट की। नशे का इंजेक्शन लगाया। मुंह पर थूका और फिर डोंगरिया गांव ले जाकर योगेश सेन से उसका सिर मुंडवा दिया।

मास्टरमाइंड गुल्ली जो कि संगीन अपराधी है, इसके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी हुई है।

मास्टरमाइंड गुल्ली जो कि संगीन अपराधी है, इसके खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई भी हुई है।

आरोपी बोला-जिंदगी भर याद रखना

पूछताछ के दौरान आरोपी गुल्ली गोस्वामी ने बताया कि ऋतिक उनका दोस्त था। लेकिन एक-दो बार पार्टी के दौरान ऐसा हुआ कि उसने कुछ दोस्तों के सामने बेइज्जती कर दी। पैसों को लेकर भी ताना दिया। तभी से सोच लिया था कि बदला लेना है। आरोपी ने बताया कि 23 तारीख को जब माढ़ोताल के पास ऋतिक सब्जी का ठेला लगा कर खड़ा था, तब थोड़ी देर के लिए उससे मोबाइल मांगा। तब उसने अन्य दोस्तों के सामने बेइज्जत करते हुए कहा कि जब औकात नहीं तो दूसरे का मोबाइल क्यों मांगते हो। बदला लेने के लिए ही गुल्ली ने उसका मोबाइल छीना था और फिर वापस देने के लिए प्लान बनाया था। गुल्ली ने ऋतिक से कहा था कि जितनी भी प्रताड़ना दी गई है, उसे जिंदगी भर याद रखना।

पुलिस ने पीड़ित का सिर मुडने वाले योगेश सेन को भी आरोपी बनाया है।

पुलिस ने पीड़ित का सिर मुडने वाले योगेश सेन को भी आरोपी बनाया है।

अधमरा कर अस्पताल के बाहर छोड़ा

आरोपी गुल्ली उर्फ अभिषेक गोस्वामी ने साथी दीपक और शिवा के साथ मिलकर ऋतिक के हाथ-पैर बांधकर रातभर मारपीट करते रहे। कई बार उसे उल्टा भी लटकाया, नशे का इंजेक्शन दिया और फिर बाइक पर बैठाकर मोहास डूंगरिया गांव लेकर गए। जहां नाई योगेश सेन से सिर मुंडवाया। योगेश को पता था कि ऋतिक बेहोश है, इसके बाद भी उसने पुलिस को घटना की जानकारी देने की जगह पैसों के लालच में सिर मुंड दिया। 25 अक्टूबर की दोपहर को जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो तीनों आरोपी उसे मदन महल स्थित एक अस्पताल के बाहर छोड़कर भाग गए।

गुल्ली के दो अन्य साथी शिवा और दीपक जो कि इस अपराध में शामिल थे।

गुल्ली के दो अन्य साथी शिवा और दीपक जो कि इस अपराध में शामिल थे।

पीड़ित की मां ने कहा-बेटा गुमसुम और डरा हुआ

पीड़ित युवक की मां ने कहा कि घटना के बाद से बेटा गुमसुम और डरा हुआ है। बेटे की हालत बिगड़ने पर आरोपियों ने उसे मदन महल के पास एक अस्पताल में ले जाकर छोड़ दिया और फरार हो गए। बेटे ने परिवार वालों को सूचना दी। युवक की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब से बेटे का मोबाइल छीना था, तब से वह परेशान था। थाना प्रभारी का कहना है कि दो दिन पहले वह थाने आया था, पर बिना रिपोर्ट किए ही चला गया।

QuoteImage

गुल्ली आदतन अपराधी है, इसके खिलाफ कई संगीन अपराध दर्ज हैं। हाल ही में उसके खिलाफ एनएसए की कार्रवाई भी की गई थी। इस मामले में उसने हाईकोर्ट से जमानत कराई थी।

QuoteImage

– विपिन ताम्रकार, थाना प्रभारी, माढ़ोताल

Source link
#जबलपर #म #बधक #बनकर #यवक #क #पटन #वल #गरफतर #नश #क #इजकशन #लगयबलज #ह #रह #उस #जदगभर #यद #रखनसर #मडन #वल #नई #क #भ #बनय #आरप #Jabalpur #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/jabalpur/news/three-accused-of-shaving-head-arrested-barber-also-accused-133866239.html