0

Ring Road Indore: रिंग रोड पर बसों की लाइन से रोज शाम को लगता है जाम, फिर भी जिम्मेदार अनजान

इंदौर में रिंग रोड पर तीन इमली से पिपल्याहाना चौराहे तक बसें सड़क के किनारे खड़ी रहती है। इसकी वजह से हर शाम को यहां वाहनों की भीड़ बढ़ने पर लंबा जाम लग जाता है। वाहन चालकों को जाम से हो रही परेशानी पर अभी तक किसी भी जिम्मेदार ने ध्यान नहीं दिया है।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sat, 26 Oct 2024 02:35:51 PM (IST)

Updated Date: Sat, 26 Oct 2024 03:05:10 PM (IST)

रिंग रोड पर सुबह से शाम तक सड़क किनारे पर बसें खड़ी रहती है। जिससे पिक अवर में जाम की स्थिति बन जाती है।

HighLights

  1. ट्रैवल्स की बसें यहां सुबह से शाम तक खड़ी रहती है।
  2. कई बार डिवाइडर कट पर यह लंबी बसें टर्न लेती हैं।
  3. इससे सड़क पर वाहनों की रेलमपेल हो जाती है।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Ring Road Indore)। रिंग रोड पर तीन इमली से लेकर पिपल्याहाना चौराहे तक लंबी दूरी की बसों ने कब्जा जमा रखा है। सुबह से शाम तक बसें सड़क पर ही खड़ी रहती हैं। कुछ दिनों पहले यातायात विभाग ने कुछ बसों पर कार्रवाई भी की थी, लेकिन बस संचालकों ने दोबारा बसें खड़ी करनी शुरू कर दिया है।

इन बसों के कारण सुबह-शाम पिक अवर में जाम की स्थिति बन जाती है। रिंग रोड पर तीन इमली से पिपल्याहाना चौराहे तक दर्जनों बसों ने रिंग रोड को ही पार्किंग बना लिया है। कई ट्रैवल्स की बसें यहां सुबह से शाम तक खड़ी रहती है।

कई बार डिवाइडर कट पर यह लंबी बसें टर्न लेती हैं, जिसके चलते सड़क पर वाहनों की रेलमपेल लग जाती है। सहायक पुलिस आयुक्त यातायात हिंदू सिंह मुवेल ने बताया कि रिंग रोड पर खड़ी रहने वाली बसों के खिलाफ कुछ दिन पहले ही कार्रवाई की गई थी। तत्काल टीम को भेजकर ऐसी बसों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी।

बसों में हो रही ओवर लोडिंग, 10 बसों पर कार्रवाई

स्कूली सहित लोक परिवहन वाहनों की आरटीओ द्वारा विशेष चेकिंग की जा रही है। इसमें वाहन की गति, स्पीड गवर्नर सहित दस्तावेज जांचे जा रहे हैं। आरटीओ ने शुक्रवार को यात्रियों से अधिक किराया लेने, परमिट शर्तों का उल्लंघन करने और ओवर लोडिंग करने वाली 10 बसों पर कार्रवाई की।

इसके अलावा एक बस जो कि पांढुर्णा से पीथमपुर बिना परमिट और बिना फिटनेस के संचालित हो रही थी, को जब्त किया गया। वाहन संचालक से एक लाख 25 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया। साथ ही एक स्कूल वैन को भी दस्तावेज नहीं होने पर जब्त किया गया।

श्वान पीछे दौड़े तो भागा कार से टकरा कर मौत

छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में दोपहिया वाहन चालक के पीछे श्वान दौड़े, जिससे बचने के दौरान वह कार से टकरा गया और उसकी मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि यशवंत पुत्र मूलचंद सिसोदिया निवासी रामानंद नगर 15 अक्टूबर को जिम से घर आ रहा था, तभी जीएनटी मार्केट के पास उसके दोपहिया वाहन से पीछे करीब आठ श्वान दौड़ पड़े।

वह घबरा गया और गाड़ी तेज चलाने लगा। तभी संतुलन बिगड़ा और एक कार से टकरा गया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोट आई थी। साथ ही उसकी रीढ़ की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके कारण वह लकवे में चला गया था।

पहले एमवाय अस्पताल और फिर अरबिंदो अस्पताल में उपचार करवाया गया, लेकिन गुरुवार देर रात उसकी मौत हो गई। मृतक के तीन बच्चे हैं और वह घर में कमाने वाला अकेला ही था। स्वजन ने प्रशासन और महापौर से अपील की है कि श्वान के खिलाफ अभियान चलाया जाए ताकि इस तरह की घटना दोबारा ना हो।

Source link
#Ring #Road #Indore #रग #रड #पर #बस #क #लइन #स #रज #शम #क #लगत #ह #जम #फर #भ #जममदर #अनजन
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-ring-road-indore-there-is-a-jam-every-evening-due-to-line-of-buses-on-ring-road-8356905