0

DRM ने किया बैतूल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण: 2025 के मार्च तक पूरा होगा रेनोवेशन काम, गुड्स शेड हटाने का दिया भरोसा – Betul News

मध्य रेल नागपुर के डीआरएम मनीष अग्रवाल और सीनियर डीसीएम अमन मित्तल ने शुक्रवार को बैतूल रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने बैतूल के गुड्स शेड को शहर से बाहर करने की बात कही है। साथ ही अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 2025 के मार्च तक बैतूल स्टेशन क

.

डीआरएम सबसे पहले विशेष ट्रेन से आमला रेलवे स्टेशन पहुंचे, लेकिन उन्होंने यहां कोई निरीक्षण नहीं किया। यहां से ट्रेन बदलने के बाद वो बैतूल पहुंचे। डीआरएम ने यहां माल भाड़े के लिए बनाए गए गुड्स शेड का निरीक्षण किया। वो माचना ब्रिज तक गए, जहां उन्होंने पटरियों के प्वाइंट्स का निरीक्षण किया। बैतूल रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर डीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं और प्रबंधकीय कार्यों को देखने के बाद रेलवे अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

गुड्स शेड को शिफ्ट करने की कोशिश की जा रही

उन्होंने यहां प्लेटफॉर्म पर नियुक्त दो कैंटीन की जांच की। प्लेटफॉर्म्स पर लगे बोर्ड देखे और एसएस कक्ष, डिप्टी एसएस के कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की सफाई व्यवस्था और फुड क्वालिटी पर संतोष जताया। डीआरएम ने इस दौरान कहा कि गुड्स शेड के शहर के बीच में होने की वजह से ट्रकों के संचालन से बनने वाली असुविधाजनक स्थिति उनके संज्ञान में है। इस पर जल्द फैसला किया जाएगा। शेड को मरामझिरी की और शिफ्ट करने के प्रयास किए जा रहे है।

निरीक्षण के दौरान डीआरएम मनीष अग्रवाल।

2025 के मार्च तक पूरा होगा रेनोवेशन काम

उन्होंने तीसरी लाइन के निर्माण कार्यों पर भी संतोष जताया।जबकि अमृत भारत स्टेशन के तहत चल रहे निर्माण में देरी के लिए ड्राइंग डिजाइन के बार-बार बदलने को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि निर्माण कार्य समय सीमा में ही चल रहे है। मार्च 2025 तक स्टेशन का रेनोवेशन पूरा हो जायेगा। डीआरएम मनीष दौरे के बाद बैतूल के हिल स्टेशन कुकरू खामला के लिए रवाना हो गए। हालांकि, किसी अधिकारी ने इसकी पुष्टि नहीं की। यहां यही बताया गया कि वो और कहीं निरीक्षण के लिए गए है। इधर डीआरएम के दौरे पर आई विशेष ट्रेन को रेलवे साइडिंग पर लगा दिया गया।

#DRM #न #कय #बतल #रलव #सटशन #क #नरकषण #क #मरच #तक #पर #हग #रनवशन #कमगडस #शड #हटन #क #दय #भरस #Betul #News
#DRM #न #कय #बतल #रलव #सटशन #क #नरकषण #क #मरच #तक #पर #हग #रनवशन #कमगडस #शड #हटन #क #दय #भरस #Betul #News

Source link