0

मेडी-केप्स यूनिवर्सिटी में दो दिनी उद्यमिता शिखर सम्मेलन: स्टूडेंट्स को व्यापार जगत की बारीकियां बताई, मोटिवेट किया – Indore News

मेडी-केप्स यूनिवर्सिटी में दो दिनी उद्यमिता शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन में स्टूडेंट्स को प्रेरित किया और उन्हें स्टार्टअप्स और व्यापार जगत की बारीकियों से अवगत कराया। सम्मेलन में प्रेरणादायक वक्ता सत्र, स्टार्टअप पिचिंग इवेंट और आइडियाथॉन

.

शिखर सम्मेलन की शुरुआत मनसुखभाई के प्रेरणादायक संबोधन से हुई, जिन्होंने अपने संघर्षों से भरी उद्यमशीलता यात्रा साझा की। डॉ. मुनीश जिंदल ने एआई और रोबोटिक्स के क्षेत्र में अपने काम और नवाचारों की जानकारी दी, जिससे छात्रों को तकनीक-आधारित स्टार्टअप्स की प्रेरणा मिली।

पहले दिन का समापन “मिस्टर शार्क टैंक” पिचिंग सत्र से हुआ, जहां चार स्टार्टअप्स ने निवेशकों के सामने अपनी परियोजनाओं को पेश किया। दूसरे दिन कपिल जाधवानी, विभा व्यास और प्रशांत कुलकर्णी ने अपनी-अपनी उद्यमशीलता यात्राओं से प्रेरक अनुभव साझा किए।

आइडियाथॉन में स्टूडेंट्स ने 20 विचार प्रस्तुत किए, जिनमें से “पावेलक्स”, “टीम सैमरे” और “क्वांटम डॉमिनेटर्स” को सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया। अंतिम सत्र “फायर साइड चैट” में विशेषज्ञों ने उद्यमिता के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। कुलपति प्रोफेसर डॉ.दिलीप के. पटनायक ने नवोदित उद्यमियों को समर्थन का आश्वासन दिया, जबकि ब्रांडिंग और प्रमोशन प्रमुख सलोनी गर्ग और डॉ. सरिता कंसल ने उद्यमिता शिक्षा के महत्व पर जोर दिया। सम्मेलन का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ, जिससे यह आयोजन स्टूडेंट्स को उनके उद्यमी सपनों को साकार करने के लिए प्रेरित करने वाला सफल आयोजन बन गया।

Source link
#मडकपस #यनवरसट #म #द #दन #उदयमत #शखर #सममलन #सटडटस #क #वयपर #जगत #क #बरकय #बतई #मटवट #कय #Indore #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/indore/news/two-day-entrepreneurship-summit-at-medi-caps-university-133867702.html