0

सुल्तान जोहोर कप: मलेशिया में जूनियर हॉकी टीम का धमाल, जीता ब्रॉन्ज मेडल

नई दिल्ली. भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मलेशिया में आयोजित सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीता. टीम ने न्यूजीलैंड को शूटआउट में 3-2 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया. निर्धारित समय में मैच 2-2 सबसे बराबर रहा जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया. शूटआउट में भारत की तरफ से स्ट्राइकर गुरजोत सिंह, मनमीत सिंह और सौरभ आनंद कुशवाह ने पेनल्टी को गोल में बदला, जबकि बिक्रमजीत ने तीन बचाव करके भारत को जीत दिलाई.

इससे पहले निर्धारित समय में दिलराज सिंह (11वें मिनट) और मनमीत सिंह (20वें) ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई लेकिन न्यूजीलैंड ने अंतिम क्वार्टर में ओवेन ब्राउन (51वें) और जोंटी एल्म्स (57वें) के गोल की मदद से अच्छी वापसी की. भारत ने पहले 20 मिनट में ही दो गोल कर दिए थे. खेल के 11वें मिनट में ही दिलराज ने मुकेश टोप्पो की मदद से गोल करके भारत को 1-0 से आगे कर दिया.

हार के गुनहगार: 3 वजह… जिसकी वजह से टीम इंडिया अपने ही घर में हुई चारों खाने चित, नहीं तो टेस्ट सीरीज पर होता हमारा कब्जा

सीरीज हार के बाद रोहित शर्मा का छलका दर्द, ‘डब्ल्यूटीसी की चिंता नहीं, मुझे सिर्फ…’

तीसरे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई
दूसरे क्वार्टर में भी भारत ने खेल पर नियंत्रण बनाए रखा. मनमीत ने 20वें मिनट में अनमोल एक्का और मुकेश के शानदार स्टिकवर्क की मदद से मैदानी गोल किया. इसके बाद भारत ने लगातार हमले किए लेकिन वह अपनी बढ़त और मजबूत नहीं कर पाया. तीसरे क्वार्टर में किसी भी टीम में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई लेकिन न्यूजीलैंड ने चौथे क्वार्टर में दो महत्वपूर्ण गोल करके वापसी की, जिससे भारत की कांस्य जीतने की उम्मीदें अधर में लटक गईं.

एल्म्स ने पिछले मैच में भारत के लिए हैट्रिक बनाई थी
खेल के 51वें मिनट में ब्राउन ने ब्रैडली रोथवेल के क्रॉस पर बड़ी खूबसूरती से फील्ड गोल किया. इसके छह मिनट बाद एल्म्स ने गोल करके स्कोर बराबर कर दिया. एल्म्स ने भारत के खिलाफ पिछले मैच में हैट्रिक बनाई थी.

Tags: Indian Hockey Team

Source link
#सलतन #जहर #कप #मलशय #म #जनयर #हक #टम #क #धमल #जत #बरनज #मडल
[source_link