0

अंजलि ने बढ़ाया देश का मान, जीता सिल्वर, चिराग का मेडल पक्का

नई दिल्ली. भारतीय पहलवानों ने अल्बानिया के तिराना में खेले जा रहे अंडर-23 विश्व चैंपियनशिप में धूम मचा दी है. महिला पहलवान अंजलि ने 59 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीता वहीं चिराग ने 55 किग्रा वेट कैटेगरी के फाइनल में पहुंचकर देश के लिए एक और मेडल पक्का कर लिया है. चिराग भी अब यहां से कम से कम सिल्वर मेडल लेकर इंडिया लौटेंगे. रामचंद्र मोरे ने 55 किग्रा ग्रीको-रोमन में और नेहा शर्मा (57 किग्रा), शिक्षा (65 किग्रा) और मोनिका (68 किग्रा) ने भी कांस्य पदक जीता. जिससे भारत ने इस प्रतियोगिता में अपने पदकों की संख्या पांच कर ली.

सेमीफाइनल में इटली की ऑरोरा रूसो के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद अंजलि खिताबी मुकाबले में यूक्रेन की सोलोमिया विन्निक से अंक के आधार पर हार गईं. चिराग स्वर्ण पदक के मुकाबले में किर्गिस्तान के अब्दिमलिक कराचोव से भिड़ेंगे. 18 वर्षीय चिराग ने प्री-क्वार्टर फाइनल में जापान के ओजावा गाकुटो को (6-1) हराने के बाद क्वार्टर फाइनल में लुबस लावबातिरोव को और अंतिम चार में कजाकिस्तान के एलन ओरलबेक को पराजित किया.

हार के गुनहगार: 3 वजह… जिसकी वजह से टीम इंडिया अपने ही घर में हुई चारों खाने चित, नहीं तो टेस्ट सीरीज पर होता हमारा कब्जा

68 साल बाद घर में गंवाई टेस्ट सीरीज, टीम इंडिया की हार पर सचिन तेंदुलकर का आया रिएक्शन, किसी मेहमान टीम के लिए…

अभिषेक खेलेंगे ब्रॉन्ज मेडल मैच
अभिषेक ढाका 61 किग्रा वर्ग में यूक्रेन के मायकीटा अब्रामोव के खिलाफ कांस्य पदक का मुकाबला खेलेंगे. यह भारतीय अपना सेमीफाइनल मुकाबला अजरबैजान के रुसलान आसिफ अब्दुल्लायेव से 1-11 से हार गए. सुजीत ने भी 70 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक दौर में प्रवेश किया जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी का फैसला रेपेचेज दौर से होगा. मोहित कुमार (65 किग्रा) अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला ईरान के अब्बास मोहम्मदरेजा से 14-2 से हार गए जबकि सुखपाल जिंजाला (74 किग्रा) अंतिम-आठ दौर में तुर्की के इस्मेट सिफ्त्सी से 0-10 से हार गए.

साहिल दलाल को मिली हार
79 किग्रा में साहिल दलाल अपना प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबला आर्सेन बालियान से 0-10 से हार गए जबकि 86 किग्रा वर्ग में दीपक को रेपेचेज राउंड में जोशुआ मोरोडियन ने 2-1 से हराया. विक्की (97 किग्रा) फाइनल में जगह बनाने के लिए ईरान के महदी मोहरमाली से भिड़ेंगे जबकि अनिरुद्ध कुमार 125 किग्रा के रेपेचेज चरण में अब्दुल्ला कुर्बानोव से 2-12 से मुकाबला हार गए. ग्रीको रोमन में रामचंद्र मोरे ने एडम उल्बाशेव को अंकों (14-10) से हराकर कांस्य पदक हासिल किया जबकि सूरज 60 किग्रा कांस्य पदक मुकाबले में जॉर्जिया के प्रिडन अबुलदेज़ से 1-9 से हार गए.

नेहा ने ब्रॉन्ज मेडल पर किया कब्जा
महिला वर्ग में नेहा ने चीन की झांग मिंग्यू को अंकों के आधार पर 5-0 से हराकर 57 किग्रा कांस्य पदक जीता. जबकि शिक्षा (65 किग्रा) ने जापान की रिन टेरामोटो को अंकों के आधार पर हराकर तीसरा स्थान हासिल किया. मोनिका (68 किग्रा) ने चीन की शिनजे डू को 5-3 से हराकर कांस्य पदक जीता जबकि कोमल 50 किग्रा क्वार्टर फाइनल में जापान की उमी इटो से हार गईं. ​​हंसिका लांबा 53 किग्रा क्वालीफिकेशन राउंड में मंगोलिया की ओटगोंटुया चिनबोल्ड से 2-12 से हार गईं जबकि भाविका पाटिल को 55 किग्रा कांस्य पदक मैच में अमेरिका की अमानी जोन्स ने हराया.

Tags: World championships, World Wrestling Tournament, Wrestling Federation of India

Source link
#अजल #न #बढय #दश #क #मन #जत #सलवर #चरग #क #मडल #पकक
[source_link