0

SPS गांधी नगर भोपाल में वार्षिक महोत्सव का समापन: सागराइट्स ने दी पैरालंपिक शीतल देवी के विजय व सफलता की शानदार प्रस्तुति – Bhopal News

सागर पब्लिक स्कूल गांधी नगर में चल रहे वार्षिक महोत्सव का समापन शनिवार को किया गया। महोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को ‘वेंचुरा’ और ‘वर्चुओसो’ थीम पर सागराइट्स ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान गणे

.

दूसरे दिन के आयोजन की शुरूआत मुख्य अतिथि डॉ. सी.आर. मेहता और गेस्ट-ऑफ-ऑनर लेफ्टिनेंट कर्नल आशीष अग्रवाल के द्वारा दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया।

सागराइट्स ने गुरु-शिष्य के रिश्ते पर आधारित “एकलव्य” का प्रदर्शन किया,जिसमें उन्होंने एक छात्र के जीवन पर गुरु के मार्गदर्शन व गहन प्रभाव को दर्शाया । साथ ही रानी अहिल्याबाई होल्कर पर आधारित नृत्य नाटिका प्रस्तुत की। इस अवसर पर 2000 से अधिक छात्रों ने अपनी रचनात्मकता और सांस्कृतिक प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस मौके पर छात्रों ने ‘एक राष्ट्र – एक मिशन’ राष्ट्रीय विकास के माध्यम से देशभक्ति के प्रतीक स्व. रतन टाटा के योगदान को चिह्नित किया और देश की प्रगति के लिए समर्पण व पर्यावरण के प्रति संवेदनशील रहते हुए विकास से जुड़े रहने के महत्व पर जोर दिया । एनुअल-डे का समापन वर्चुओसो – ए लिगेसी ऑफ इन्फ्लुएंस एंड वर्चुज के साथ हुआ, जिसमें इस बात पर प्रकाश डाला गया कि किस प्रकार महान लीडर की विरासत समय से परे होती है और भावी पीढ़ियों पर अमिट छाप छोड़ती है।

वहीं पहले दिन शुक्रवार को ‘’वेंचुरा – क्वेस्ट फॉर एनलाइटनमेंट’ में मुख्य अतिथि शिक्षाविद, मनोवैज्ञानिक और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता डॉ. सपना अग्रवाल और कारगिल युद्ध के अनुभवी कर्नल पीयूष अग्रवाल ग़ेस्ट-ऑफ-ऑनर थे।

एनुअल-डे की प्रस्तुति में सागराइट्स ने जीवन में प्रकृति के महत्व का सम्मान अर्पित करते हुए मनमोहक नृत्य ‘डिवाइन बाउंटी’ से की थी। सागराइट्स ने ‘पंच कोश’ की प्रस्तुति में शक्ति, सहनशीलता, ईमानदारी और करुणा जैसे मूल्यों के माध्यम से समग्र बाल विकास पर प्रकाश डाला था जो अब नई शिक्षा नीति का अहम भाग है ।

प्रिंसिपल अल्पा प्रभु ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की और शैक्षणिक, खेल, प्रतिस्पर्धी चयन और मेधावी सागराइट्स को छात्रवृत्ति से सम्मानित कर उपलब्धियों को सारणीबद्ध किया। वाइस प्रिंसिपल डॉ. ऋतिषा गुप्ता के धन्यवाद ज्ञापन व राष्ट्रगान से दो दिवसीय एनुअल-डे का समापन हुआ।

Source link
#SPS #गध #नगर #भपल #म #वरषक #महतसव #क #समपन #सगरइटसन #दपरलपकशतल #दव #क #वजय #व #सफलत #क #शनदर #परसतत #Bhopal #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/conclusion-of-annual-festival-at-sps-gandhi-nagar-bhopal-133867973.html