0

भोपाल के करोंद में हाईटेंशन लाइन से झुलसी महिला: छत पर नहाते समय चपेट में आई, 50% झुलसी; 16 दिन में दूसरा हादसा – Bhopal News

भोपाल के करोंद स्थित रतन कॉलोनी में रविवार दोपहर 12 बजे बड़ा हादसा हो गया। एक 40 साल की महिला घर की छत के ऊपर से गुजर रही बिजली की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। वह 50% तक झुलस गई। 16 दिन पहले इसी जगह पर ऐसा हादसा हो चुका है। इससे गुस्साए लोगों ने हं

.

हाईटेंशन लाइन की चपेट में रतन कॉलोनी की किरण जाटव आ गई। क्षेत्र के विनोद जोहरे ने बताया, घर की छत पर ही बाथरूम बना है। उसमें महिला नहा रही थी। तभी वह हादसे का शिकार बन गई। तुरंत उसे पहले सांई हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। फिर हमीदिया अस्पताल में ले गए। इधर, फायर फाइटर पंकज यादव दमकल के साथ मौके पर पहुंचे और बिजली की सप्लाई बंद कराई।

घर के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन।

पति सब्जी का ठेला लगाते, ढूंढने निकले युवक किरण के पति कैलाश जाटव सब्जी का ठेला लगाते हैं। रहवासी विनोद ने बताया, कैलाश के पास मोबाइल नहीं है। इसलिए उन्हें इलाके के युवक ढूंढने निकले। मौके पर किरण के दोनों बेटे मौजूद थे, जो हादसे से दहशत में आ गए। मोहल्ले के लोगों ने उन्हें समझाया।

दुर्गा पांडाल में भी फैल चुका करंट इससे पहले 12 अक्टूबर को भी बड़ा हादसा हो चुका है। हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से माखन साहू (35), विपिन जाटव (17), दिनेश बिरजा (21) और रोहन जाटव (21) झुलस गए थे। दुर्गा पांडाल में नवमीं के चलते देर रात तक धार्मिक कार्यक्रम चल रहे थे। इसी दौरान माइक का वायर खराब हो गया था। जिसे सुधारने के लिए एक युवक पाइप के जरिए ऊपर चढ़ा था। यही से बिजली की हाईटेंशन लाइन गुजर रही थी। जिसकी चपेट में युवक आ गया और उसे उसे करंट लग गया। इसके बाद 3 अन्य युवक भी चपेट में आ गए। युवकों के हाथ-पैर और मुंह समेत शरीर का अधिकांश हिस्सा झुलस गया था।

हादसे के बाद मौके पर लगी भीड़।

हादसे के बाद मौके पर लगी भीड़।

हाईटेंशन लाइन की वजह से पहले भी हो चुके हादसे रतन कॉलोनी में रहने वाले बजरंग दल के जिला गौशाला संपर्क प्रमुख विनोद जौहरे ने बताया, इस इलाके में हाईटेंशन लाइन जमीन से कुछ मीटर ही दूरी पर ही है। 11केवीए लाइन भी घरों के ऊपर से गुजर रही है। इस वजह से पहले भी हादसे हो चुके हैं। हाईटेंशन लाइन को हटाने की मांग लंबे समय से कर रहे हैं। बावजूद बिजली कंपनी ने अब तक शिफ्टिंग नहीं की है। इस वजह से शुक्रवार देर रात फिर हादसा हो गया।

#भपल #क #करद #म #हईटशन #लइन #स #झलस #महल #छत #पर #नहत #समय #चपट #म #आई #झलस #दन #म #दसर #हदस #Bhopal #News
#भपल #क #करद #म #हईटशन #लइन #स #झलस #महल #छत #पर #नहत #समय #चपट #म #आई #झलस #दन #म #दसर #हदस #Bhopal #News

Source link