0

Rain on Diwali: दीपावली पर इंदौर में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार

इंदौर शहवासियों को सुबह के वक्त अब गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है। दीवाली और उसके आगे शहर में बूंदाबांदी के आसार हैं। इसके बाद फिर ठंड बढ़ेगी। अभी दो-तीन दिन मौसम शुष्क रहेगा।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sun, 27 Oct 2024 02:07:25 PM (IST)

Updated Date: Sun, 27 Oct 2024 02:33:15 PM (IST)

इन दिनों इंदौर में मौसम खुशनुमा हो गया है।

HighLights

  1. अगले कुछ दिनों इंदौर शहर में 17 से 18 डिग्री के बीच ही रहेगा न्यूनतम तापमान।
  2. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी एमपी के कई इलाकों में हल्की बारिश के आसार।
  3. आगामी दिनों में उत्तरी-पूर्वी हवा चलने पर ठंड का असर भी इंदौर शहर में बढ़ेगा।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। अभी इंदौर शहर में सुबह व शाम के समय हल्की गुलाबी ठंड का अहसास शहरवासियों को हो रहा है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, इस बार इंदौर में दीपावली पर गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। बादल भी छाने से तापमान में हल्की गिरावट दिखाई देगी।

दाना तूफान अब आंध्रप्रदेश व ओड़िशा के क्षेत्र में चक्रवाती हवा के घेरे में तब्दील हो गया है। इसके प्रभाव से आगामी सप्ताह में पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश होगी। वहीं इंदौर सहित पश्चिमी मप्र के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

इंदौर शहर में बढ़ेगी ठंड

naidunia_image

बादलों के कारण रात का तापमान बढ़ा हुआ रहेगा। वहीं सुबह व शाम के समय शहर में धुंध व कोहरा भी दिखाई देगा। इंदौर में अगले तीन-चार दिन शुष्क रहेंगे। उसके बाद बारिश होने की संभावना है। अभी हवा का रुख उत्तर पश्चिमी है। आगामी दिनों में उत्तरी-पूर्वी हवा चलने पर ठंड का असर शहर में बढ़ेगा।

आने वाले दिनों में ऐसा रहेगा मौसम

दिनांक अधिकतम तापमान न्यूतनम तापमान
28 अक्टूबर 33 17
29 अक्टूबर 33 17
30 अक्टूबर 34 18
31 अक्टूबर 33 18
1 नवंबर 35 18
2 नवंबर 36 17

मुंह और नाक पर मास्क लगाएं

गौरतलब है कि अभी दोपहर में धूप रहने के कारण शहरवासियों को गर्मी का अहसास भी हो रहा है। धूप के कारण वातावरण में धूल के कण भी उड़ रहे हैं। ऐसे में घर से बाहर निकलने वाले लोगों को मुंह व नाक पर कपड़ा या मास्क रखने की जरूरत है। वाहन चलाते समय भी चालक हेलमेट पहनें ताकि वे श्वसन रोग, सर्दी-खांसी जैसी बीमारियों से बच सकें।

शनिवार को शहर में सुबह हल्की धुंध रही और दोपहर में धूप ने गर्मी का अहसास करवाया। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक रविवार को मौसम शुष्क रहेगा और उत्तरी हवाओं के कारण सुबह व शाम के समय हल्की ठंडक का अहसास होगा।

Source link
#Rain #Diwali #दपवल #पर #इदर #म #गरजचमक #क #सथ #बदबद #क #आसर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-rain-on-diwali-in-indore-there-is-a-possibility-of-drizzle-with-thunder-and-lightning-in-indore-on-deepawali-8357020