0

PCB ने शाहीन अफरीदी को कैटेगरी-ए से बी में डाला: सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की लिस्ट जारी; फखर जमान आठ साल में पहली बार बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क1 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पेसर शाहीन शाह अफरीदी को कैटेगरी-ए से बी में डाल दिया है। बोर्ड ने रविवार को नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की 25 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है। वहीं, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद और ओसामा मीर को 2024-25 सीजन के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में नहीं रखा है।

PCB ने पिछले साल की तरह खिलाड़ियों के प्रदर्शन, फिटनेस और व्यवहार का एनालिसिस करने के बाद लगभग तीन महीने की देरी के बाद कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा की। यह कॉन्ट्रैक्ट जुलाइ 2024 से अगस्त 2025 तक रहेगा।

कैटेगरी-डी में सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ी कैटेगरी-ए में सिर्फ दो को जगह मिली है। जबकि बी में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और शान मसूद शामिल हैं। इसके अलावा सी में 9 और डी में कुल 11 खिलाड़ी हैं।

फखर जमान ऑस्ट्रेलिया-जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी टीम में नहीं पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान को कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं दी है। उन्हें आठ साल में पहली बार कॉन्ट्रैक्ट में नहीं रखा गया है। वे पिछले सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट तक बी कैटेगरी में शामिल थे, लेकिन इस बार उन्हें सीधा बाहर कर दिया गया है। इसके साथ जमान को ऑस्ट्रेलिया दौरे के साथ-साथ जिम्बाब्वे दौरे के लिए भी स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है।

कैटेगरी-ए में केवल दो खिलाड़ी बोर्ड ने सिर्फ दो खिलाड़ियों पूर्व कप्तान बाबर आजम और मुहम्मद रिजवान को कैटेगरी-ए का कॉन्ट्रैक्ट दिया है

शान मसूद को प्रमोट किया पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान शान मसूद को डी से अब बी में जगह दी गई है। इसमें नसीम शाह और शाहीन शाह अफरीदी का नाम भी शामिल है।

पांच खिलाड़ियों को पहली बार शामिल किया गया पांच युवा खिलाड़ियों को उनके शानदार प्रदर्शन को देखते हुए पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया। जिन पांच खिलाड़ियों को पहली बार सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है उसमें खुर्रम शहजाद, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद अली, मोहम्मद इरफान खान और उस्मान खान का नाम शामिल है। इस सभी पांच खिलाड़ियों को एक साल के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है।

स्पोर्ट्स की यह खबर भी पढ़ें…

न्यूजीलैंड से 2 टेस्ट हार चुकी टीम इंडिया पर सख्ती:रोहित-कोहली समेत टीम दिवाली पर भी ट्रेनिंग करेगी, तीसरा टेस्ट WTC के लिए अहम

न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 टेस्ट हार चुकी टीम इंडिया को दिवाली पर भी ट्रेनिंग करनी पड़ेगी। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 2-0 से पीछे चल रही है। तीसरा टेस्ट मुंबई में होना है और यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए अहम है। पढ़ें पूरी खबर…

खबरें और भी हैं…

Source link
#PCB #न #शहन #अफरद #क #कटगरए #स #ब #म #डल #सटरल #कनटरकट #क #लसट #जर #फखर #जमन #आठ #सल #म #पहल #बर #बहर
[source_link