0

अंडरपास ब्रिज में भवन व पाइप लाइन रोड़ा: सेतु संभाग एसडीओ ने कहा- नए साल में अंडरपास ब्रिज से कर देंगे आवागमन – Balaghat (Madhya Pradesh) News

बालाघाट-गोंदिया रेलमार्ग पर सरेखा रेलवे क्रॉर्सिंग पर ओवरब्रिज का काम चल रहा है। इसके पास ही रेलवे विभाग अंडरपास ब्रिज का काम करा रहा है। निर्माणाधीन ओवरब्रिज के कारण आवागमन में लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

.

दरअसल, सरेखा रेलवे क्रॉर्सिंग पर चल रहे ओवरब्रिज के कारण इस मार्ग से आवागमन को डायवर्ट किया गया है, जिसमें डैंजर रोड बायपास से भारी वाहन और रेलवे क्रॉर्सिंग से दोपहिया वाहनों की आवाजाही हो रही है, लेकिन ओवरब्रिज के काम और रेल आवागमन के दौरान अकसर रेलवे क्रॉर्सिंग पर जाम लग जाता है। अंडरपास ब्रिज का काम 8 माह से जारी है, लेकिन अब तक पूरा नहीं हो पाया है, जिसे 31 दिसंबर तक पूरा होना था, लेकिन जिस तरह से काम चल रहा है, उससे नहीं लगता है कि दिसंबर अंतिम तक यह काम पूरा हो पाएगा।

अंडरपास ब्रिज का रविवार को सेतु संभाग एसडीओ अर्जुन सिंह सनोडिया ने निरीक्षण किया और रेलवे विभाग की ओर से काम रहे ठेकेदार से ओवरब्रिज की प्रगति को लेकर चर्चा की। इस दौरान उन्हें पता चला कि सरेखा की ओर एक मकान और गौरव पथ की ओर नगरपालिका की पेयजल पाइप लाइन के कारण काम में दिक्कतें आ रही हैं।

सरेखा की ओर लगभग 4 हजार वर्गफीट पर बने एक मकान का मुआवजा 45 लाख 20 हजार रुपए में तय होने के बावजूद अब तक वह प्रक्रियाधीन है और यदि उसे अंडरपास ब्रिज के लिए तोड़ा जाता है तो भी इस स्थान पर निर्माण कार्य करने महीनों लगेंगे, जिससे अंडरपास ब्रिज का काम दिसंबर तक समाप्त होते दिखाई नहीं दे रहा है।

सेतु संभाग के एसडीओ अर्जुन सिंह ने बताया कि बरसात के कारण काम में देरी हुई है। ठेकेदार को तेज गति से काम करने को कहा गया है। जहां तक काम में मकान और नगर पालिका की पेयजल पाइप लाइन की अड़चन आ रही है, उसे भी जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि नए साल में अंडरपास ब्रिज से आवागमन शुरू कर दिया जाएगा।

#अडरपस #बरज #म #भवन #व #पइप #लइन #रड़ #सत #सभग #एसडओ #न #कह #नए #सल #म #अडरपस #बरज #स #कर #दग #आवगमन #Balaghat #Madhya #Pradesh #News
#अडरपस #बरज #म #भवन #व #पइप #लइन #रड़ #सत #सभग #एसडओ #न #कह #नए #सल #म #अडरपस #बरज #स #कर #दग #आवगमन #Balaghat #Madhya #Pradesh #News

Source link