0

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान: रिजवान लिमिटेड ओवर्स के कप्तान, बाबर, शाहीन और नसीम की वापसी

स्पोर्ट्स डेस्क2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। सिलेक्टर्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को टीम का नया कप्तान बनाया है।

टीम में पूर्व कप्तान बाबर आजम, तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह की वापसी हुई।

4 नवंबर से सीरीज की शुरुआत पाकिस्तान को 4 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके बाद 14 नवंबर से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दोनों फॉर्मेट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने वाले सीनियर प्लेयर इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को टीम से बाहर किया गया है।

मोहम्मद रिजवान वनडे और टी20 में पाकिस्तान के अगले कप्तान होंगे। पहले कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया था की सलमान अली आगा ने पीसीबी चेयरमैन से मुलाकात की है, और वो भी अगला कप्तान बनने की रेस में शामिल हैं।

सीनियर प्लेयर इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को टीम से बाहर किया गया है।

सीनियर प्लेयर इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर को टीम से बाहर किया गया है।

बाबर, शाहीन की वापसी इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम दो टेस्ट मैच के लिए टीम से बाहर किए जाने वाले बाबर आजम की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को टीम में लिया गया है। फखर जमान और शादाब खान जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं है। फखर को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जांच का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से बाहर किए जाने के बाद बाबर के समर्थन में ट्वीट किए थे।

शाहीन इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे।

शाहीन इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी 2 टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे।

जिम्बाब्वे के खिलाफ भी सीरीज के लिए टीम का ऐलान PCB चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे में होने वाले वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में नए खिलाड़ियों को परखने का फैसला किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले मैच में सभी मुख्य खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

बाबर, शाहीन और नसीम की ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद पाकिस्तान वापस आ जाएंगे। इन्हें जिम्बाब्वे दौरे के लिए आराम दिया गया है। बुलावायो में तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज 24 नवंबर से 5 दिसंबर तक खेली जाएगी। पाकिस्तान दिसंबर-जनवरी में 3 वनडे, 3 टी20 और 2 टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका का दौरा भी करेगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अराफात मिन्हास, बाबर आजम, फैसल अकरम, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह (विकेटकीपर), कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मुहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, सलमान अली आगा और शाहीन शाह अफरीदी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम अराफात मिन्हास, बाबर आजम, हारिस रऊफ, हसीबुल्लाह, जहांदाद खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद इरफान खान, नसीम शाह, ओमैर बिन यूसुफ, साहिबजादा फरहान, सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, सुफयान मोकिम और उस्मान खान.

जिम्बाब्वे दौरे की वनडे टीम आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, अहमद डेनियल, फैसल अकरम, हारिस राऊफ, हसीबुल्लाह, कामरान गुलाम, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद रिजवान, मुहम्मद इरफान खान, सैम अयूब, सलमान अली आगा, शाहनवाज दहानी और तैयब ताहिर।

जिम्बाब्वे दौरे की टी-20 टीम अहमद डेनियल, अराफात मिन्हास, हारिस राऊफ, हजीबुल्लाह, जहांदाद खान, मोहम्मद अब्बास अफरीदी, मोहम्मद हसनैन, मुहम्मद इरफान खान, ओमैर बिन यूसुफ, कासिम अकरम, साहिब जादा फरहान, सलमान अली आगा, सुफयान मोकिम, तैयब ताहिर और उस्मान खान।

खबरें और भी हैं…

Source link
#ऑसटरलय #क #खलफ #सरज #क #लए #पकसतन #टम #क #ऐलन #रजवन #लमटड #ओवरस #क #कपतन #बबर #शहन #और #नसम #क #वपस
[source_link