0

नौकरानी ने बहन के साथ मिलकर की थी पूर्व विधायक के घर साढ़े 13 लाख रुपये की चोरी

कमलानगर थाना पुलिस के अनुसार प्रकरण दर्ज कर कारवाई की गई। इसमें शक के आधार पर नौकरानी से पूछताछ की गई। उसने चोरी करना स्वीकार किया और चोरी के तरीके और चोरी के पैसे को कहां और कैसे खर्च किया इसकी जानकारी दी है।इसी आधार पर नौकरानी, उसकी बहन और मां को गिरफ्तार किया है।

By Lalit Katariya

Publish Date: Sun, 27 Oct 2024 09:35:22 PM (IST)

Updated Date: Sun, 27 Oct 2024 09:35:22 PM (IST)

चोरी की आरोपित महिला तनु शर्मा।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। रिवेरा टाउन फेस-2 में पिछले सप्ताह पूर्व विधायक सविता दीवान के घर हुई साढ़े 13 लाख रुपये की चोरी का राजफाश हो गया है। विधायक की नौकरानी तनु शर्मा और उसकी बहन पलक शर्मा ही चोरी की आरोपित निकलीं। वे सूना घर पाकर सविता दीवान के ब्रीफकेस में रखे रुपये निकालती रहीं और उन रुपयों को चार हिस्सों में बांट लिया।

दोनों बहनों ने उनकी मां सोना और तनु के प्रेमी निखिल को भी चोरी के रुपये भेजे थे। इन्हीं रुपयों से आरोपितों ने दीपावली और करवाचौथ की खरीदारी की थी। सविता जब पिछले सप्ताह मनाली से अपने घर वापस पहुंचीं तो उन्हें ब्रीफकेस में रखे 15 लाख रुपये में से साढ़े 13 लाख रुपये गायब मिले। उनकी शिकायत के बाद कमलानगर थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज कराया।

तनु, पलक, उनकी मां सोना और तनु के प्रेमी निखिल पटेल को गिरफ्तार किया है। तीनों महिलाओं को जेल भेजा गया है, जबकि चोरी के माल की बरामदगी के लिए निखिल से पूछताछ की जा रही है। काम के सिलसिले में बाहर जाते थे सविता दीवान और उनके पति, मौका देखकर की चोरी करते थे आरोपित।

कमलानगर थाना प्रभारी निरूपा पांडे ने बताया कि सविता और उनके पति अपने काम से कई दिनों तक घर से बाहर रहते हैं। उनकी इकलौती बेटी की शादी हो चुकी है। ऐसे में घर की देखरेख के लिए उन्होंने तनु को दूसरी चाबी दी हुई थी। तनु पांच महीने से उनके घर काम कर रही थी। सविता ने पिछले दिनों 15 लाख रुपये से भरा ब्रीफकेस एक कमरे में रखा था।

तनु को जब यह जानकारी मिली तो उसने ब्रीफकेस खोलकर कुछ रुपये चुराए। बाद में यह बात उसने अपनी बहन को बताई और फिर दोनों मिलकर चोरी करने लगे। चोरी के रुपयों का एक हिस्सा वह अपनी मां को भी देती और कुछ रुपये रीवा में रहने वाले अपने प्रेमी को भेजती थी।

इसी महीने की शुरूआत में सविता अपने परिवार के साथ मनाली घूमने गई थीं। वापस आने पर उन्होने पाया की ब्रीफकेस से साढ़े 13 लाख रुपये गायब थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छह लाख 30 हजार रूपये नकदी एवं चोरी के पैसो से खरीदा हुआ एक लाख 70 हजार रूपये का घरेलू सामान जब्त किया।

Source link
#नकरन #न #बहन #क #सथ #मलकर #क #थ #परव #वधयक #क #घर #सढ #लख #रपय #क #चर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-the-maid-along-with-her-sister-had-stolen-rs-135-lakh-from-the-house-of-a-former-mla-8357062