0

EICMA-2024 मोटर शो 5 से 10 नवंबर तक होगा: इवेंट में हीरो एक्सपल्स, KTM 390 एडवेंचर और रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 हो सकती है अनवील

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Motor Show EICMA 2024 Will Take Place From November 5 To 10, Hero Xpulse, KTM 390 Adventure And Royal Enfield Classic 650 May Be Unveiled At The Event

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

EICMA-2024 मोटर शो इटली के मिलान में 5 नवंबर से 10 नवंबर तक चलेगा। इस मोटर शो में हीरो मोटोकॉर्प, रॉयल एनफील्ड और KTM जैसै भारत के कई टू-व्हीलर ब्रांड्स अपने लेटेस्ट क्रिएशन यानी गाड़ियों को रिवील करेंगे। भारत के अलावा दुनियाभर के कई टू-व्हीलर ब्रांड्स भी अपनी गाड़ियां इस इवेंट में पेश करेंगे।

हीरो एक्सपल्स

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपकमिंग एक्सपल्स को टीज किया है। जिससे संकेत मिलता है कि इसे EICMA 2024 में पेश किया जाएगा। इस मोटरसाइकिल को इस साल की शुरुआत में लद्दाख में टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था। हालांकि, अभी भी इस बात की अटकलें हैं कि यह 440cc इंजन या 210cc इंजन के साथ आएगी।

सबसे अधिक संभावना है कि इस बाइक में करिज्मा XMR का इंजन होगा। साथ ही बाइक में गियरिंग और स्टेट ऑफ ट्यून जैसे कुछ अन्य बदलाव भी किए जाएंगे। वहीं हीरो मोटर्स की इलेक्ट्रिक आर्म Vida भी इस इवेंट में कुछ नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश कर सकती है।

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650

रॉयल एनफील्ड 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन को भी इस इवेंट में पेश किया जा सकता है। रॉयल एनफील्ड की इस मोटरसाइकिल को क्लासिक नैमटेग मिला है, इसकी स्टाइलिंग के लिए भी लोग इसे काफी पसंद करते हैं। इंटरसेप्टर 650 के स्क्रैम्बलर वेरिएंट बियर 650 को भी EICMA 2024 में अनवील किया जा सकता है। वहीं रॉयल एनफील्ड 650cc पैरेलल-ट्विन इंजन को नवंबर में गोवा में रॉयल एनफील्ड मोटोवर्स में लॉन्च किया जाएगा।

रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल

रॉयल एनफील्ड की पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल हाल ही में काफी चर्चा में रही है। इस बाइक को कंपनी इवेंट में पेश कर सकती है। इसके अलावा कंपनी ने हाल ही में एक टीजर वीडियो भी जारी किया है, जिसमें उनके लाइनअप में फ्लाइंग फ्ली नाम को वापस लाने की संभावना का भी संकेत दिया गया है। कंपनी की पहली EV भी लाइनअप में शामिल है। रॉयल एनफील्ड के टॉप ऑफिशियल सिद्धार्थ लाल को खुद कुछ समय पहले बार्सिलोना में इस बाइक को चलाते हुए देखा गया था।

KTM 390 एडवेंचर

2025 KTM 390 एडवेंचर के टेस्टिंग मॉडल की फोटोज इंटरनेट पर मौजूद हैं। इस बाइक को 2024 EICMA में पेश किया जा सकता है। KTM साउथ डकोटा में KTM एडवेंचर रैली में भी इस बाइक को पेश करेगी। पिछले हफ्ते इस बाइक की एक लीक हुई स्पेक शीट भी सामने आई। इससे पता चलता है कि कंपनी 2025 KTM 390 एडवेंचर इस इवेंट में लॉन्च या अनवील कर सकती है। इसके अलावा भी कंपनी अन्य KTM मोटरसाइकिलें पेश कर सकती है। वहीं बिगर KTM बाइक्स भी जल्द ही भारत में लॉन्च की जाएगी।

अप्रिलिया तुआरेग 457

​​​​​​​इटालियन ब्रांड इस इवेंट में अप्रिलिया तुआरेग 457 को पेश कर सकता है। हाल ही में सोशल मीडिया पर बाइक की कुछ वीडियोज भी सामने आई थीं। इसके अलावा अफ्रीका इको रेस में अप्रिलिया 450cc ट्विन-सिलेंडर मोटरसाइकिल को रिजस्टर किया गया था। इसके अलावा टुओनो 457 को भी इवेंट में पेश किया जा सकता है।

Source link
#EICMA2024 #मटर #श #स #नवबर #तक #हग #इवट #म #हर #एकसपलस #KTM #एडवचर #और #रयल #एनफलड #कलसक #ह #सकत #ह #अनवल
2024-10-27 15:05:52
[source_url_encoded