0

तीन साल बाद भोपाल का पुणे कनेक्शन जुड़ा, एयरपोर्ट पर वाटर सैल्यूट से स्वागत

भोपाल सांसद आलाेक शर्मा ने पुणे जा रही समृद्धि मेनन को बोर्डिग पास प्रदान कर उड़ान को टेक आफ कराया। इस मौके पर इंडिगो की एयरपोर्ट मैनेजर एकता श्रीवास्तव, उप महाप्रबंधक एटीसी सुनील बंसोड़ एवं गौरव मिश्रा भी मौजूद थे।

By dilip mangtani

Publish Date: Sun, 27 Oct 2024 10:03:22 PM (IST)

Updated Date: Sun, 27 Oct 2024 10:03:22 PM (IST)

सांसद आलोक शर्मा ने यात्री समृद्धि मेनन को बोर्डिग पास प्रदान किया।

HighLights

  1. पहली लेट नाइट उड़ान में 149 यात्री भोपाल पहुुंचे
  2. 24 घंटे उड़ान संचालन के बाद यात्रियों की संख्या बढ़ी।
  3. विवार से नया समर शेड्यूल भी लागू हो गया।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। तीन साल बाद फिर से भोपाल का पुणे तक हवाई कनेक्शन जुड़ गया है। राजा भोज एयरपोर्ट से 24 घंटे उड़ान संचालन के बाद इंडिगो ने पुणे उड़ान के रूप में पहली लेट नाइट उड़ान शुरू की है। राजा भोज एयरपोर्ट पर मध्य रात्रि को वाटर सैल्यूट के साथ पहली उड़ान का स्वागत किया गया। रविवार से नया समर शेड्यूल भी लागू हो गया।

पुणे रूट पर एयर इंडिया ने तीन साल पहले उड़ान बंद कर दी थी। यात्री लंबे समय से सीधी उड़ान की मांग कर रहे थे। हाल ही में राजा भोज एयरपोर्ट को देश के उन चुनिंदा एयरपोर्ट्स की सूची में शामिल किया गया है जहां से 24 घंटे उड़ानें संचालित हो सकती हैं।

इस सुविधा के बाद इंडिगो ने पुणे कनेक्शन जोड़ दिया है। पहले दिन इस उड़ान से 149 यात्री भोपाल पहुंचे। भोपाल के 79 यात्री पुणे रवाना हुए। यात्री सुविधा के लिहाज से उड़ान का शेड्यूल सुविधाजनक नहीं है इसके बावजूद यात्रियों ने उत्साह दिखाया। जाहिर है इस उड़ान की भोपाल को सख्त जरूरत थी। एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी के अनुसार अगले तीन से छह माह में और भी लेट नाइट उड़ानें शुरू हो सकती हैं।

यात्री प्रसन्न, गुलाब के फूलों से स्वागत

सांसद आलोक शर्मा एवं कार्यकारी एयरपोर्ट डायरेक्टर आलोक त्रिपाठी ने पहली उड़ान से पुणे जा रहे यात्रियों को गुलाब के फूल प्रदान कर स्वागत किया। यात्री प्रसन्न नजर आए। भोपाल आने वाले यात्रियों का भी स्वागत किया गया।

अब कोलकाता एवं गोवा का इंतजार

विंटर शेड्यूल सीजन में कोलकाता एवं गोवा की उड़ान शुरू करने की घोषणा की गई थी। लेकिन अभी तक इसकी बुकिंग शुरू नहीं हुई है। यात्रियों को अब इन दोनों शहरों के उड़ाने शुरू होने का इंतजार है। सांसद शर्मा ने बताया कि अगले महीने से कोलकाता फ्लाइट भी शुरू हो जाएगी। भोपाल से दतिया और नीमच के लिए उड़ान शुरू होगी।

Source link
#तन #सल #बद #भपल #क #पण #कनकशन #जड #एयरपरट #पर #वटर #सलयट #स #सवगत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-bhopal-to-pune-connection-connected-after-three-years-welcomed-with-water-salute-at-airport-8357066