0

अब नारियल पानी भी बेचेगा सांची: तमिलनाडु से 200 एमएल की बोतल में पैक होकर आएगा; 50 रुपए रहेगी कीमत – Bhopal News

सांची अब नैचुरल नारियल पानी भी बेचेगा। ये सीधे तमिलनाडु के पोलाची से 200 एम एल की बोतल में पैक होकर भोपाल आएगा, इसके बाद आसपास के जिलों में यह पहुंचेगा। इस बोतल की कीमत 50 रुपए रहेगी। पशुपालन मंत्री लखन पटेल सोमवार को भोपाल सहकारी दुग्ध संघ के मुख्य

.

सांची बना रहा 25 तरह के उत्पाद पहले 4 से 6 उत्पाद तक सीमित रहने वाला दुग्ध संघ अब 25 तरह के अपने उत्पाद बाजार में उपलब्ध करवा रहा है। इससे सांची पार्लर संचालकों की आय में वृद्धि हुई है और स्थान-स्थान पर स्मार्ट सांची पार्लर लगाए जा रहे हैं। अकेले भोपाल में ही सांची दूध की 3 लाख लीटर से अधिक की खपत है। वहीं त्योहारी सीजन में सांची पेड़े की कई टन बिक्री होती है। इस दिवाली भी सांची का पेड़ा मार्केट में टनों से बिकेगा। दूध, दही, श्रीखंड, बृज पेड़ा, केशव पेड़ा, सांची नीर और सांची खीर सहित अन्य उत्पाद के बाद अब सांची दुग्ध संघ अपना नया उत्पाद शुद्ध, नैचुरल और पाश्चुरीकृत ‘सांची नारियल पानी’ बाजार में ला रहा है।

वाजिब दाम में मिलेगा सीईओ सीईओ आरपी तिवारी ने बताया कि सांची द्वारा नारियल पानी बाजार में लाने का मुख्य उद्देश्य ग्राहकों को वाजिब दामों पर पर्याप्त मात्रा में शुद्ध नारियल पानी उपलब्ध करवाना है। बता दें कि भोपाल में ही हर रोज नारियल के 500 से ज्यादा ठेले लगते हैं। 1 लाख से ज्यादा नारियल पानी रोज लोग पी जाते हैं। नारियल की कीमत 60 से 70 रुपए तक है।

दुग्ध संघ की बड़ी उपलब्धि

यह बड़ी उपलब्धि होगी क्योंकि अभी तक किसी भी दुग्ध सहकारी संघ ने पैक बोतल में नारियल पानी उपलब्ध नहीं कराया है।

QuoteImage

आरपी तिवारी, सीईओ सांची दुग्ध संघ

Source link
#अब #नरयल #पन #भ #बचग #सच #तमलनड #स #एमएल #क #बतल #म #पक #हकर #आएग #रपए #रहग #कमत #Bhopal #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/now-sanchi-will-also-sell-natural-coconut-water-133875831.html