0

DA Hike MP: दीपावली और मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के पहले अधिकारियों, कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपील करते हुए कहा कि हम सभी दीपावली के अवसर पर अपना ध्यान रखें और अपने आसपास के लोगों का भी ध्यान रखें, गरीब से गरीब आदमी के आंखों में भी आनंद आए। आप सभी से यही कामना करते हुए, पुनः दीपावली की बधाई, मंगलकामनाएं।

By vaibhav shridhar

Publish Date: Mon, 28 Oct 2024 11:55:27 AM (IST)

Updated Date: Mon, 28 Oct 2024 01:12:39 PM (IST)

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव।

HighLights

  1. जनवरी 2024 से मिलेगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता।
  2. एक जुलाई 2023 से प्रभावशील की गई थी।
  3. एरियर राशि का भुगतान किस्तों में किया गया।

भोपाल। DA Hike MP: मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि राज्य सरकार ने सभी अधिकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। मेरी अपनी ओर से सबको बधाई…उन्होंने कहा कि इसकी बधाई डबल तब हो जाती है जब दीपावली भी है, और इस अवसर पर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस का कार्यक्रम भी है।

1 नवंबर, मध्य प्रदेश के गठन की पहली तारीख, जो 1956 में एक नए प्रदेश का आकार साकार लेकर आई। इसके मध्य में हम सब अपनी -अपनी दिनचर्या चलाते हुए देश की सेवा, मध्य प्रदेश की सेवा, समान रूप से आगे बढ़ती जाए। इस भाव के आधार पर हम काम करते रहते हैं। मेरे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को मैं इस नाते से भी बधाई देना चाहूंगा। आप सब अपने लगन, मेहनत, सकारात्मक सोच के कारण से पूरे देश के अधिकारियों -कर्मचारियों में एक विशेष पहचान रखते हैं। इस नाते से सरकार का भी उत्तरदायित्व है की आपके हितों का भी ध्यान रखें।

naidunia_image

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि राज्य शासन द्वारा 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता वित्त विभाग के प्रतिपत्र द्वारा 14 मार्च 2024 द्वारा स्वीकृत किया गया है। इसके आधार पर स्वीकृति महंगाई भत्ते की दर एक जुलाई 2023 से प्रभावशील की गई थी। एरियर राशि का भुगतान किस्तों में किया गया। अब सभी शासकीय सेवकों को 1 जनवरी 2024 से महंगाई भत्ता 50 प्रतिशत की दर से दिया जाएगा। अभी अक्टूबर चल रहा है लेकिन हम इसे 01 जनवरी से देंगे।

अभी एरियर कितना और कितनी किश्तों में दिया जाएगा, इस बारे में कुछ भी स्पष्ट नहीं है। आदेश जाने के बाद ही पता चलेगा किसको क्या और कितना मिलेगा। अब सभी कर्मचारियों और अधिकारियों की नजर आदेश पर ठहर गई है। दीपावाली जैसे त्योहार के पहले उन्होंने घोषणा कर सात लाख कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान ला दी है।

प्रदेश के सात लाख अधिकारी व कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। मप्र के कर्मचारी संगठन पहल से ही केंद्र के बराबार महंगाई भत्ते की मांग करते आ रहे है। मुख्यमंत्री डा. यादव ने कर्मचारी व अधिकारियों को तो दिवाली के पहले सौगात दे दी है, लेकिन प्रदेश के लगभग साढ़े चार लाख पेंशनर के बारे में कुछ नहीं कहा है। उम्मीद है, आदेश के साथ ही एक या दा दिनों में पेंशनर्स के नाम पर भी ऐलान हो सकता है। ऐसा कयास लगाया जा रहा है।

Source link
#Hike #दपवल #और #मधयपरदश #सथपन #दवस #क #पहल #अधकरय #करमचरय #क #महगई #भतत #क #सगत
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-chief-minister-dr-mohan-yadav-gifted-dearness-allowance-to-officers-and-employees-before-diwali-and-mp-foundation-day-8357149