0

Happy Dhanteras 2024: धनतेरस पर 81 लाख किसानों के खातों में 1624 करोड़ रुपये सम्मान निधि ट्रांसफर करेंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार प्रदेश के लाखों किसानों की दीवाली की खुशी दोगुनी करने जा रहे हैं। धनतेरस को होने वाले इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअली जुड़ेंगे और कई तरह की सौगात देंगे।

By Arvind Dubey

Publish Date: Mon, 28 Oct 2024 02:32:56 PM (IST)

Updated Date: Mon, 28 Oct 2024 02:32:56 PM (IST)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (फाइल फोटो)

HighLights

  1. धनतेरस पर एमपी में होगा बड़ा कार्यक्रम
  2. राजधानी दिल्ली से वर्चुअली जुड़ेंगे पीएम
  3. नियुक्ति-पत्र का वितरण भी करेंगे मोदी

राज्य ब्यूरो, नईदुनिया. भोपाल। दीपावली के पहले सरकार किसानों को बड़ा उपहार देने जा रही है। 29 अक्टूबर को 81 लाख किसानों के खाते में एक हजार 624 करोड़ रुपये किसान सम्मन निधि डाली जाएगी। मंदसौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगल क्लिक से वर्चुअल यह राशि डालेंगे।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री नीमच, मंदसौर और सिवनी में चिकित्सा महाविद्यालयों का वर्चुअल लोकार्पण भी करेंगे। वह मप्र लोक सेवा आयोग से चयनित 512 आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारियों को नियुक्ति-पत्र का वितरण भी करेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, मध्य प्रदेश सहित नीमच, मंदसौर और सिवनी जिले को दीपावली पर यह बड़ा उपहार देंगे। आने वाले समय में हर जिले में चिकित्सा महाविद्यालय खोलने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध है।

बकौल सीएम, कभी बीमारू राज्य कहलाने वाला मध्य प्रदेश आज विकसित राज्यों की श्रेणी में शामिल हो चुका है। आज मध्यप्रदेश के हर क्षेत्र में विकास की गति तीव्र हो गई है। सुशासन के साथ औद्योगिक क्षेत्र, शिक्षा, उच्च शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, कृषि और स्व-रोजगार सहित अन्य क्षेत्र में बड़े पैमाने पर कार्य हो रहे हैं।

naidunia_image

मुख्यमंत्री ने सतना में सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात

इससे पहले रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सतना के सतना के सरस्वती विद्यापीठ में, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने भोपाल के चूनाभट्टी में सुना। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहारों के समय में ‘वोकल फार लोकल’ के मंत्र का अनुसरण करते हुए देशवासियों से स्थानीय दुकानदारों से खरीदारी को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया।

naidunia_image

उन्होंने शारीरिक स्वास्थ्य के लिए परिवार सहित वेलनेस पर ध्यान देने, परंपरागत खेलों को अपनाने और व्यायाम को जीवनशैली का हिस्सा बनाने की बात भी कही।

विष्णुदत्त शर्मा ने रविवार को चूनाभट्टी में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 31 अक्टूबर को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की 150वीं जयंती और 15 नवंबर को आदिवासी महापुरुष बिरसा मुंडा की 150वीं जयंती उल्लास के साथ मनाने का आह्वान किया है।

मध्य प्रदेश में भी भाजपा सरकार दोनों महापुरुषों की जयंती धूमधाम से मनाएगी। सरदार पटेल और बिरसा मुंडा ऐसे व्यक्तित्व थे, जिन्होंने देश के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। 28 अक्टूबर को वर्ल्ड एनिमेशन डे मनाया जाएगा।

इस संदर्भ में विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि एनिमेशन की दुनिया में भारत का वर्चस्व बढ़ रहा है। इस अवसर पर प्रदेश महामंत्री व विधायक भगवानदास सबनानी, प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष उषा अग्रवाल सहित पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Source link
#Happy #Dhanteras #धनतरस #पर #लख #कसन #क #खत #म #करड #रपय #सममन #नध #टरसफर #करग #पएम #मद
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-happy-dhanteras-2024-for-mp-farmers-pm-modi-will-transfer-rs-1624-crore-samman-nidhi-to-the-accounts-of-81-lakh-farmers-8357169