0

Rs 50 हजार से कम में लॉन्‍च होगा iPhone SE 4, फीचर्स का भी हुआ खुलासा!

टेक दिग्‍गज ऐपल (Apple) ने हाल ही में अपनी आईफोन16 (iphone16) सीरीज को लॉन्‍च किया था, जिसे दुनियाभर में लोगों ने हाथोंहाथ लिया। कहा जाता है कि कंपनी अब iPhone SE 4 पर काम कर रही है, जिसे अगले साल की पहली तिमाही में लाया जा सकता है। यह डिवाइस कई बार खबरों में आई है और अब एक हालिया रिपोर्ट में इसके प्रमुख स्‍पेसिफ‍िकेशंस का अनुमान लगाया गया है साथ ही प्राइस रेंज की जानकारी भी दी गई है।  

टिप्‍सटर, जुकानलोसरेवे (Jukanlosreve) ने iPhone SE 4 के बारे में यह जानकारी शेयर की है। दावा है कि नए आईफोन में सबसे बड़ा बदलाव 5G मॉडम का होगा। इसका कोडनेम सेंतौरी (Centauri) बताया जाता है। रिपोर्ट के अनुसार, इस 5जी मॉडल का इस्‍तेमाल iPhone SE 4 में किया जाएगा और यह मॉडम को लेकर अन्‍य सप्‍लायर्स पर ऐपल की निभर्रता को कम करेगा।  
 

iPhone SE 4 Expected Price 

लीक में अनुमान है कि iPhone SE 4 की कीमत 499 (लगभग 41954 रुपये) से 549 डॉलर (46159 रुपये) के बीच हो सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक कुछ भी कन्‍फर्म नहीं किया है। 

कहा जाता है कि iPhone SE 4 में LCD डिस्‍प्‍ले के बजाए 6.06 इंच का LTPS OLED डिस्‍प्‍ले दिया जा सकता है, जिसका रेजॉलूशन 2532 x 1170 पिक्‍सल होगा। इसकी पीक ब्राइटनेस 800 निट्स होगी। नए आईफोन में सिरेमिक बिल्‍ड क्‍वॉलिटी दी जा सकती है, जो फोन को टिकाऊ बनाएगी। 

रिपोर्ट के अनुसार, iPhone SE 4 में ऐपल की इन-हाउस A18 चिप लगाई जा सकती है, जो आईफोन 16 और आईफोन 16 प्‍लस को ताकत देती है। फोन में 8 जीबी रैम दी जा सकती है और यह ऐपल के इंटेलिजेंस फीचर्स को सपोर्ट करेगा। 

कैमरों के स्‍तर पर भी iPhone SE 4 अपग्रेड की पेशकश करेगा। इसमें 48MP का मेन सेंसर दिया जा सकता है, जो सोनी का IMX904 सेंसर होगा। फोन में 12 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा मिलने की उम्‍मीद है। 

बैटरी के मामले में यूजर्स को थोड़ी निराशा हो सकती है क्‍योंकि iPhone SE 4 में iPhone SE 4 की बैटरी मिल सकती है। हालांकि iPhone SE 3 में दी गई बैटरी से ज्‍यादा है। कई एडवांस फीचर्स जैसे- फेस आईडी, IP68 रेटिंग के साथ यह आ सकता है। वायर्ड और वायरलैस चार्जिंग का सपोर्ट इसमें हो सकता है।
 

Source link
#हजर #स #कम #म #लनच #हग #iPhone #फचरस #क #भ #हआ #खलस
2024-10-28 11:30:31
[source_url_encoded