0

बुधनी विधानसभा उपचुनाव, स्क्रूटनी में 2नामांकन निरस्त: आप से फॉर्म डालने वाले अभ्यर्थी का बी फॉर्म नहीं होने से नामांकन रिजेक्ट – narmadapuram (hoshangabad) News

सीहोर जिले के बुदनी विधानसभा के उपचुनाव में जमा नामांकन फार्मों की सोमवार को स्क्रूटनी हुई। नामांकन फार्मों के दस्तावेजों की जांच की गई। 25 अभ्यर्थियों के 30 नामांकन की जांच की गई, जिसमें दो नामांकन निरस्त हुए। जिन दो अभ्यर्थियों के नामांकन जमा हुए।

.

योगेश साहू ने आम आदमी पार्टी से नामांकन किया था, लेकिन पार्टी का बी फॉर्म नहीं मिला। साथ ही उनके नामांकन पर 10 प्रस्तावकों के नाम, हस्ताक्षर नहीं थे, जिस वजह से उनका नामांकन निरस्त हुआ। इसके अलावा दिनेश कुमार जैन राष्ट्रीय जन आवाज पार्टी का नामांकन भी निरस्त हुआ।

अब मैदान में फिलहाल 25 में से 23 अभ्यर्थी बचे हैं, जिनमें भाजपा और कांग्रेस के बीच जोरदार टक्कर है। भाजपा से पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव और कांग्रेस से पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल मैदान में है। भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार स्थानीय हैं, जनता के बीच सीधी पकड़ रखते हैं।

नाम वापसी की 30 अक्टूबर अंतिम तारीख

उपचुनाव में 23 अभ्यर्थियों मैदान में हैं, जिनमें भाजपा से रमाकांत भार्गव और कांग्रेस से राजकुमार पटेल हैं। इसके अलावा प्रादेशिक पार्टी और निर्दलीय रूप में 21 ओर लोग मैदान में हैं। नाम वापसी का समय 30 अक्टूबर दोपहर 3 बजे तक का है।

आप पार्टी के नाम से दो फॉर्म, दोनों को नहीं मिला बी फॉर्म

चुनाव में आम आदमी पार्टी के नाम से योगेश साहू और आरती शर्मा ने नामांकन जमा किया था, लेकिन दोनों को पार्टी की तरफ से बी फॉर्म 25 अक्टूबर दोपहर 3 बजे तक नहीं मिला। स्क्रूटनी में नामांकन फार्मों की जांच की। योगेश साहू के नामांकन में 10 प्रस्तावकों के साइन नहीं होने से रिजेक्ट हुआ। आरती शर्मा के नामांकन में भी बी फॉर्म नहीं होने से पार्टी की बजाय निर्दलीय रूप में नामांकन स्वीकार किया गया।

Source link
#बधन #वधनसभ #उपचनव #सकरटन #म #2नमकन #नरसत #आप #स #फरम #डलन #वल #अभयरथ #क #ब #फरम #नह #हन #स #नमकन #रजकट #narmadapuram #hoshangabad #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/narmadapuram/news/budhni-assembly-by-election-2-nominations-rejected-in-scrutiny-133877289.html