0

देवास में बैंक से रुपये निकालने के बाद युवक से 3 लाख की लूट

देवास में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की मोतीबंगला शाखा से 3 लाख रुपये निकालकर जा रहे युवक से लूट की घटना हुई है। बाइक सवार दो युवकों ने युवक को निशाना बनाकर घटना को अंजाम दिया। लुटेरों ने युवक पर हमला कर रुपये छीन लिए और फरार हो गए।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Mon, 28 Oct 2024 04:07:14 PM (IST)

Updated Date: Mon, 28 Oct 2024 08:04:55 PM (IST)

सीसीटीवी फुटेज की जांच में जुटी पुलिस

HighLights

  1. मोती बंगला में बैंक के बाहर लूट की घटना
  2. बाइक सवार दो युवक पैसे छीनकर फरार
  3. पुलिस ने CCTV फुटेज खंगाले, तलाश जारी

नईदुनिया प्रतिनिधि, देवास: शहर के मोती बंगला स्थित स्टेट बैंक आफ इंडिया के सामने सोमवार दोपहर भीड़ के बीच सनसनीखेज वारदात हुई। बैंक से रुपये लेकर निकले पोस्ट आफिस के कर्मचारी से एक बाइक पर सवार दो युवक झपट्टा मारकर 3 लाख रुपये ले उड़े। कर्मचारी उनके पीछे भी भागा लेकिन बदमाश कालोनी की गलियों में ओझल हो गए। बाद में पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी कैमरे खंगालना शुरू किया। देर शाम तक पुलिस की कई टीमें वारदात को लेकर पड़ताल में लगी थी।

15 लाख रुपये निकाले थे

सोमवार दोपहर करीब 1.25 बजे पोस्ट आफिस कर्मचारी श्यामसिंह ठाकुर स्टेट बैंक आफ इंडिया की मोती बंगला शाखा से 15 लाख रुपये लेकर बाहर निकला। इसमें से 12 लाख रुपये उसने कंधे पर चमड़े के बैग में रखे थे, जबकि बैग में जगह नहीं होने के कारण 100-100 के नोट में 3 लाख रुपये एक थैली में डालकर हाथ में लेकर जा रहा था।

naidunia_image

बाइक पर सवार दो युवकों ने झपट्टा मारकर बैग छीना

बैंक के ठीक सामने LIC आफिस में कर्मचारी की बाइक खड़ी थी, जिसको लेने के लिए वह जैसे ही सड़क पार करने लगा इंदिरा गांधी चौराहा की ओर से लाल रंग की बाइक पर सवार दो युवक आए। सड़क के बीच ही पल्सर पर पीछे बैठे युवक ने झपट्टा मारकर कर्मचारी के हाथ से रुपये से भरी थैली छीनी और तेजी से बाइक भगा दी। कर्मचारी उनके पीछे दौड़ा और शोर मचाया, परन्तु बदमाश गलियों में ओझल हो गए।

कर्मचारी श्यामसिंह ने बताया कि बाइक चला रहे व्यक्ति ने हेलमेट पहना था, जबकि पीछे बैठे व्यक्ति का चेहरा खुला हुआ था। घटना से वे घबरा गए थे। ठाकुर ने बताया कि उन्होंने ट्रेजरार को सूचना दी, जिसके बाद पोस्ट मास्टर व ट्रेजरार मौके पर पहुंचे और घटना की सूचना पुलिस को दी।

खंगाले सीसीटीवी कैमरे

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सीएसपी दीशेष अग्रवाल, टीआई कोतवाली अजय गुर्जर सहित पुलिस बल पहुंचा और फरियादी से चर्चा की। पुलिसकर्मियों ने आसपास के आफिस एवं भवनों के सीसीटीवी कैमरों की जांच की। साथ ही बैंक के कैमरे भी खंगाले गए। सीसीटीवी कैमरों में बाइक सवार भागते हुए दिखाई दिए हैं। पुलिस ने फरियादी की रिपोर्ट पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। टीआई गुर्जर ने बताया कि आरोपितों के तलाश में टीमें लगी हुई हैं।

naidunia_image

बेखौफ बदमाश, भीड़ में वारदात

मोती बंगला स्थित स्टेट बैंक की शाखा संकरे रास्ते पर है। यहां पूरे दिन भीड़ और रास्ता जाम जैसे हालात रहते हैं। यहीं एलआयसी कार्यालय सहित अन्य भवनों में कार्यालय हैं। पास की गली में दो बड़ी बैंक भी है। ऐसी जगह पर दोपहर में कई लोगों की मौजूदगी में हुई वारदात से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। बैंक के पास ही सघन रहवासी क्षेत्र भी है, जिससे यहां कार्यालयों में कार्यरत लोगों के साथ रहवासी भी सकते में आ गए।

Source link
#दवस #म #बक #स #रपय #नकलन #क #बद #यवक #स #लख #क #लट
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/dewas-youth-robbed-of-rs-3-lakh-after-withdrawing-money-from-bank-in-dewas-8357175