0

Baba Siddique की हत्या कर उज्जैन या ओंकारेश्वर में मिलने का था प्लान, एक आरोपी की तलाश जारी

Share

12 अक्टूबर को एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने मध्य प्रदेश के उज्जैन और ओंकारेश्वर में सर्चिंग की। आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि तीसरे आरोपी की तलाश है। इंदौर में भी पुलिस जांच कर रही है।

By Anurag Mishra

Publish Date: Mon, 14 Oct 2024 09:07:08 PM (IST)

Updated Date: Mon, 14 Oct 2024 09:07:08 PM (IST)

क्राइम ब्रांच आरोपी की कर रही तलाश।

HighLights

  1. एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की 12 अक्टूबर को हत्या हुई।
  2. मुंबई क्राइम ब्रांच उज्जैन और ओंकारेश्वर में सर्चिंग कर रही है।
  3. गिरफ्तारी में पूछताछ से तीसरे आरोपी की पहचान हुई।

नईदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। 12 अक्टूबर को मुंबई में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एक आरोपी की तलाश में मुंबई क्राइम ब्रांच ने सोमवार को दूसरे दिन भी मध्य प्रदेश के दो धार्मिक शहरों उज्जैन व ओंकारेश्वर में सर्चिंग की।

गिरफ्तार दो आरोपीों से पूछताछ में पता चला था कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद तीनों मध्य प्रदेश के ओंकारेश्वर या उज्जैन में मिलने वाले थे, इसलिए तीसरे आरोपी की तलाश में मुंबई पुलिस इन शहरों में पहुंची हुई है। मुंबई क्राइम ब्रांच रविवार को उज्जैन पहुंची थी। सोमवार को भी उज्जैन पुलिस की मदद से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, भैरवगढ़ व बेगमबाग में सर्चिंग की गई। इसके अलावा होटलों, लॉज व धर्मशालाओं में आरोपी की तलाश की गई।

ओंमकारेश्वर में डेरा डाले हुए है टीम

मुंबई के क्राइम ब्रांच की एक टीम दो दिनों से ओंकारेश्वर में भी डेरा डाले हुए है। तीर्थनगरी आश्रम, होटल सहित सनावद और बड़वाह में संभावित ठिकानों पर स्थानीय पुलिस की मदद से तलाश की जा रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच को उत्तर प्रदेश निवासी शिवा गौतम नामक व्यक्ति की तलाश है।

इंदौर में भी क्राइम ब्रांच की टीमें कर रहीं तलाश

क्राइम ब्रांच की टीमें इंदौर में भी गुपचुप तरीके से तलाश में जुटी हैं। इंदौर एयरपोर्ट, रेलवे और मप्र राज्य पर्यटन बोर्ड के सैलानी टापू स्थित होटल की बुकिंग आदि की जानकारी भी जुटाई जा रही है। सोमवार को ओंकारेश्वर, महेश्वर और बड़वाह आदि स्थानों पर फरार आरोपी शिवा गौतम की तलाश की गई। उसका फोटो भी आसपास के शहरों और थानों को भेजा है। ओंकारेश्वर थाना प्रभारी अनोप सिंह सिंद्दिया ने बताया कि मुंबई क्राइम ब्रांच की मदद के लिए स्थानीय पुलिस भी लगाई है।

दिल्ली पुलिस ने राजस्थान से पकड़े लारेंस बिश्नोई गैंग के दो सदस्य

दिल्ली पुलिस ने लारेंस बिश्नोई गैंग के दो सदस्यों योगेश भाटी और राजपाल को राजस्थान के चित्तौड़ से गिरफ्तार किया है। पुलिस पिछले 15 दिनों से इनकी तलाश में थी, लेकिन गिरफ्तारी के कारणों की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। ये दोनों नागदा जंक्शन के निवासी हैं और उनके खिलाफ लारेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े होने के आरोप लगे हैं।

एनआईए की टीम ने 2023 में की थी पूछताछ

फरवरी 2023 में एनआईए की टीम ने शहर में आकर इन दोनों से पूछताछ की थी। जानकारी के अनुसार इन दोनों युवकों के नागदा में एक मुख्य आरोपी के संरक्षण में रहने का संदर्भ है, जो लगभग चार साल पहले चंडीगढ़ में ग्रेनाइट फेंकने के मामले में शामिल था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इस मामले में चंडीगढ़ पुलिस ने इन्हें आरोपी बनाया था।

थाने प्रभारी ने दी गिरफ्तारी की जानकारी

दिल्ली पुलिस ने जब दोनों की राजस्थान में होने की सूचना प्राप्त की, तो तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी के बाद उनके परिवार वाले भी इस मामले में कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं। स्थानीय थाना प्रभारी ने उनके परिजनों ने इस गिरफ्तारी की जानकारी दी, लेकिन दिल्ली पुलिस से संपर्क करने पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली।

Source link
#Baba #Siddique #क #हतय #कर #उजजन #य #ओकरशवर #म #मलन #क #थ #पलन #एक #आरप #क #तलश #जर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-plan-to-kill-baba-siddique-and-meet-in-ujjain-or-omkareshwar-mumbai-crime-branch-search-continues-baba-siddique-update-8355394