0

Blinkit, Zepto को चुनौती! Flipkart ने 17 मिनट में पहुंचा दिया iphone 15

Share

Flipkart ने पिछले महीने Flipkart Minutes (फ्लिपकार्ट मिनट्स) को लॉन्‍च किया था। यह क्विक ई-कॉमर्स सर्विस है, जिसका मुकाबला ब्लिंकिट, जेप्‍टो, बिगबास्‍केट और इंस्‍टामार्ट जैसे प्‍लेटफॉर्म्‍स से होने वाला है। फ्लिपकार्ट मिनट्स इसलिए बाकी प्‍लेटफॉर्म्‍स से अलग है, क्‍योंकि इसमें ग्रॉसरी के अलावा स्‍मार्टफोन्‍स और दूसरे गैजेट्स को भी फटाफट डिलिवर किया जा रहा है। कंपनी दावा कर रही है कि लोग सैमसंग, वीवो, mi, ओपो, रियलमी, मोटोरोला, पोको के फोन 10 मिनट में मंगा सकते हैं। 

फ्लिपकार्ट मिनट्स को बंगलूरू में सबसे पहले लॉन्‍च किया गया था। यह सर्विस अब गुरुग्राम और दिल्‍ली में भी आ गई है, लेकिन सभी पिनकोड्स पर उपलब्‍ध नहीं है। हाल ही में सोशल मीडिया पर यह यूजर ने दावा किया कि उसे Iphone 15 की डिलिवरी मिनट्स के जरिए 8 मिनट में हो गई। 

Gadgets360 ने इस सर्विस का फीडबैक लिया, तो मिनट्स इस्‍तेमाल कर चुकी एक कलीग ने बताया कि यह वाकई तेज है। उन्‍होंने दावा किया Iphone 15 का 256 जीबी वेरिएंट उनके घर पर ऑर्डर के 17 मिनट में पहुंच गया। एक डिलिवरी बॉय ने बताया कि मिनट्स के जरिए लोग स्‍मार्टफोन्‍स ऑर्डर कर रहे हैं। उस डिलिवरी बॉय ने एक दिन में 8 आईफोन 15 की डिलिवरी का दावा किया।   

मिनट्स पर स्‍मार्टफोन्‍स के अलावा TWS ईयरफोन्‍स, स्‍मार्टवॉच, साउंडबार, गेमिंग कंसोल, लैपटॉप और टैबलेट भी बेचे जा रहे हैं। हालांकि स्‍मार्ट टीवी की सेल अभी नहीं हो रही है। मिनट्स सर्विस की बदौलत फ्लिपकार्ट अपनी प्रतिद्वंदी एमेजॉन को कड़ी चुनौती दे सकती है, क्‍योंकि उसके पास ऐसी कोई सर्विस अभी नहीं है। 

रिपोर्ट्स के अनुसार, बिग बिलियन डेज (Big Billion Days) सेल 2024 के पहले दिन फ्लिपकार्ट प्‍लेटफॉर्म पर 33 करोड़ यूजर देखे गए। कंपनी का दावा है कि नई दिल्‍ली, कोलकाता, हैदराबाद, बंगलूरू जैसे शहरों में काफी डिमांड रही। कंपनी के हाइपर-वैल्‍यू प्‍लेटफॉर्म शॉप्‍सी (Shopsy) पर भी कस्‍टमर विजिट 70 फीसदी बढ़ा है।
 

Source link
#Blinkit #Zepto #क #चनत #Flipkart #न #मनट #म #पहच #दय #iphone
https://hindi.gadgets360.com/apps/flipkart-minutes-delivered-iphone-15-just-17-minutes-will-compete-blinkit-zepto-news-6682791