0

CBSE ईस्ट जोन हॉकी टूर्नामेंट समाप्त,पुरुष और महिला वर्ग में ये टीम रही विजेता

Share

गिरिडीह. झारखंड के गिरिडीह में पांच दिनों से हो रहा हॉकी टूर्नामेंट 19 सितंबर समाप्त हो गया. इस टूर्नामेंट में बिहार, झारखंड और उत्तरप्रदेश की टीम भाग ल रही थी. आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट का आयोजन सीबीएसई ईस्ट जोन की ओर से किया गया था. इस हॉकी टूर्नामेंट में कुल आठ टीमों ने भाग लिया था. आपको बता दें कि इसका आयोजन 15 सितंबर से शुरू हुआ था. हालांकि 19 सितंबर को फाइनल मुकाबला खेला गया. इसमें पुरुष और महिला केटेगरी में टीमों ने भाग लिया था. आपको बता दें कि टूर्नामेंट के सभी मुकाबलों का आयोजन सलुजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल में किया गया था.

जमुनाराम मेमोरियल टीम ने 4-0 से जीता मुकाबला
पुरुष केटेगरी में फाइनल मुकाबला सनबीम स्कूल बलिया और खेलगांव स्कूल प्रयागराज के बीच खेला गया. सनबीम स्कूल टूर्नामेंट में चार मुकाबले में से तीन मुकाबला जीत कर फाइनल में पहुंची थी. वहीं खेलगांव पब्लिक स्कूल प्रयागराज टूर्नामेंट में बिना कोई मैच गवाएं फाइनल में पहुंची थी. हॉकी के फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिला. हालांकि खेलगांव पब्लिक स्कूल लास्ट टाइम में गोल कर मुकाबला 1-0 से जीत गई. वहीं महिला केटेगरी में हॉकी का फाइनल मुकाबला डीपीएस पटना और जमुनाराम मेमोरियल स्कूल बलिया के बीच खेला गया. महिला वर्ग में जमुनाराम मेमोरियल टीम ने अपनी प्रतिद्वंदी को रौंदते हुए मुकाबला 4-0 से जीत लिया.

खेलगांव पब्लिक स्कूल को मिला गोल्ड मेडल
टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने और फाइनल मुकाबला जीतने पर पुरुष वर्ग में खेलगांव पब्लिक स्कूल को गोल्ड मेडल और ट्रॉफी से नवाजा गया. वहीं महिला वर्ग में जमुनाराम मेमोरियल स्कूल को फाइनल मुकाबला जीतने पर गोल्ड मेडल और ट्रॉफी दिया गया. इस हॉकी टूर्नामेंट के सफल आयोजन पर सलुजा गोल्ड इंटरनेशनल स्कूल के चेयरमैन अमरजीत सिंह सलुजा ने कहा कि पिछले 5 दिनों से सीबीएसई ईस्ट जोन की ओर से हॉकी टूर्नामेंट खेला जा रहा था. इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीमों और आयोजको का धन्यवाद किया. इसके साथ ही फाइनल मुकाबला जीतने वाली टीमों को बधाई दी.

FIRST PUBLISHED : September 19, 2024, 21:21 IST

Source link
#CBSE #ईसट #जन #हक #टरनमट #समपतपरष #और #महल #वरग #म #य #टम #रह #वजत
[source_link