0

CM बोले- स्थानीय शिल्पकारों से खरीदें दीया-बाती: लोगों से की अपील, कहा- सामान खरीदकर गरीबों की दीपावली रोशन करें – Bhopal News

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने शनिवार को स्थानीय लोगों से दीये-बाती खरीदने की अपील की है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दीपावली पर स्थानीय स्तर पर दीये-बाती तैयार करने वाले छोटे उद्यमियों से खरीदी करने के लिए प्रदेश के लोगों से अपील की है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा है कि मैं भी बाजार जाकर स्थानीय उत्पाद खरीदूंगा।

.

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि पथ विक्रेताओं से सामान खरीदकर गरीबों की दीपावली रोशन करें। लोगों से आग्रह है कि दीपावली पर स्वदेशी उत्पाद खरीदें। उन्होंने कहा कि दीपावली पर सभी के मन में वोकल फॉर लोकल का भाव रहना चाहिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी सभी को वोकल फॉर लोकल के लिए प्रेरित करते हैं।

उन्होंने कहा कि दीया-बाती बनाने वालों, साफ-सफाई व श्रृंगार की सामग्री बनाने वालों और ऐसी ही गतिविधियों में स्थानीय स्तर पर लगे व्यक्तियों और उनके परिवारों से मिलकर दीपावली पर्व के उत्साह और उल्लास का प्रकटीकरण होता है। भगवान श्रीराम ने भी सभी लोगों के साथ मिलकर सभी के कल्याण की कामना के साथ अपना राज्य चलाया।

CM ने कहा- सबके जीवन में दीपावली का आनंद हो

प्रधानमंत्री मोदी स्थानीय सामग्री के उपयोग को प्रोत्साहित करते हैं। हम सबका यह सामूहिक प्रयास हो कि गरीब और मजदूर परिवार का कोई भी सदस्य भूखा न रहे, सबके जीवन में दीपावली का आनंद हो, हम सामूहिक दायित्व के रूप में दीपावली का पर्व मनाएं। सभी के जीवन में श्री महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे।

QuoteImage

Source link
#बल #सथनय #शलपकर #स #खरद #दयबत #लग #स #क #अपल #कह #समन #खरदकर #गरब #क #दपवल #रशन #कर #Bhopal #News
https://www.bhaskar.com/local/mp/bhopal/news/chief-minister-mohan-yadav-said-buy-diyas-and-wicks-from-local-craftsmen-133867470.html