0

Conversion: रुपयों का लालच देकर मतांतरण का प्रयास, 10 लोगों पर FIR दर्ज

इंदौर के मानपुर में कुछ लोगों ने ग्रामीणों को रुपये देकर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बनाया। विरोध करने पर मारपीट की गई, जिससे ग्रामीण थाने पहुंचे और प्रकरण दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, जबकि ग्रामीणों ने चर्च तोड़ने की मांग की।

By Neeraj Pandey

Publish Date: Sun, 20 Oct 2024 09:55:46 PM (IST)

Updated Date: Sun, 20 Oct 2024 09:55:46 PM (IST)

मतांतरण के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन, पुलिस ने दर्ज की FIR

HighLights

  1. रुपयों का लालच देकर मतांतरण का प्रयास
  2. ग्रामीणों ने मानपुर में किया थाने का घेराव
  3. मतांतरण से जुड़े10 लोगों पर प्रकरण दर्ज

नईदुनिया न्यूज, इंदौर: मानपुर थाना क्षेत्र के शेरकुंड में रुपयों का लालच देकर मतांतरण का प्रयास किया गया। विरोध करने पर ग्रामीणों के साथ मारपीट करने व जान से मारने की धमकी भी दी गई है। इस पर रविवार को ग्रामीणों ने मानपुर थाने का घेराव किया। पुलिस ने मतांतरण, मारपीट व अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है।

रुपये देकर धर्म बदलने का दबाव

रविवार को कुछ लोग ग्रामीणों को रुपये देकर ईसाई धर्म अपनाने का दबाव बना रहे थे। इसकी जानकारी अन्य ग्रामीणों को मिली तो सभी पहुंचे और विरोध किया। इस दौरान आरोपितों ने मारपीट करना शुरू कर दी। सभी ग्रामीण मानपुर थाने पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की मांग की।

पुलिस ने आरोपित भीमसिंह ओसारी, अर्जुन, हैवान सिंह, लालू गिरवाल, छोटेलाल भाभर, महेश और चार अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। थाना प्रभारी रविशंकर पारिक ने बताया कि आरोपित कई महीने से मतांतरण के लिए लोगों पर दबाव बना रहे थे। जल्द ही आरोपितों की गिरफ्तारी की जाएगी।

रेंजर को दिया चर्च तोड़ने का ज्ञापन

एफआइआर दर्ज कराने के बाद ग्रामीण वन विभाग मानपुर वन परिक्षेत्र रेंजर पीएस चौहान के पास पहुंचे और आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीणों ने वन विभाग की भूमि पर गोकल्याकुंड में चर्च को तोड़ने की मांग ज्ञापन देकर की। आक्रोशित होकर कहा कि चर्च को तोड़ा जाए अन्यथा ग्रामीणों द्वारा इसे तोड़ दिया जाएगा।

Source link
#Conversion #रपय #क #ललच #दकर #मततरण #क #परयस #लग #पर #FIR #दरज
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-attempt-to-convert-people-by-luring-money-in-manwar-indore-fir-registered-against-10-people-8356175