DGP के निर्देश पर एक्शन में खरगोन पुलिस: महिला अपराधों में 1560 आरोपी चिह्नित, 38 आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई – Khargone News

DGP के निर्देश पर एक्शन में खरगोन पुलिस:  महिला अपराधों में 1560 आरोपी चिह्नित, 38 आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई – Khargone News

दो दिन पहले डीजीपी सुधीर सक्सेना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी एसपी को महिलाओं और बच्चियों के खिलाफ अपराध रोकने, त्वरित जांच करने और ऐसे आरोपियों को सख्त सजा देने के निर्देश दिए थे।

.

इस पर एसपी धर्मराज मीना और एएसपी एमएस बारिया ने एसडीओपी, टीआई को अपने क्षेत्राधिकार में कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद पुलिस लगातार थाना क्षेत्र में चिन्हित आरोपियों की तलाश कर कार्रवाई कर रही है। खरगोन पुलिस ने महिला अपराध में शामिल 1560 आरोपियों को चिह्नित किया है। इनके खिलाफ छेड़छाड़, दुष्कर्म समेत महिलाओं के खिलाफ अपराध से जुड़े मामले दर्ज हैं। आरोपियों के डोजियर रिकार्ड बनाए रखे। पुलिस अधिकारी हॉस्टल में हर किसी से संपर्क कर उनकी समस्याएं जान रहे हैं और बिजली, सीसीटीवी समेत सुरक्षा व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाने को भी कहा जा रहा है।

38 पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की

भारतीय न्याय संहिता की धारा 129 में ऐसे 38 आरोपियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की गई। 25 आरोपियों को थाना हाजिर कर पूछताछ में थाना हाजरी, निगरानी और डोजियर रिकॉर्ड संधारण किया।

#DGP #क #नरदश #पर #एकशन #म #खरगन #पलस #महल #अपरध #म #आरप #चहनत #आरपय #पर #परतबधतमक #कररवई #Khargone #News

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *