0

Fire in Cloth Market Indore: एमटी क्लाथ मार्केट में तीन मंजिला कपड़ा शोरूम जलकर राख, 2 लाख लीटर पानी से चार घंटे बाद बुझी आग

Share

इंदौर शहर के प्रसिद्ध कपड़ा बाजार की एक दुकान में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और इस पर काबू करने की कोशिश की। दुकान के अंदर रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया है।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sat, 05 Oct 2024 08:55:13 AM (IST)

Updated Date: Sat, 05 Oct 2024 10:46:01 PM (IST)

सड़क पर खड़े पानी के टैंकर और कपड़ा दुकान में लगी आग।

HighLights

  1. फायर ब्रिगेड के वाहनों और टैंकरों को अंदर पहुंचने में काफी मुश्किल सामना करना पड़ा।
  2. दुकान के अंदर रखा सारा सामन जलकर खाक हो गया है, फायर ब्रिगेड ने इसे फैलने से रोका।
  3. व्यापारी और रहवासी भी वहां पहुंचे, आग बुझाने की कोई व्यवस्था नहीं होने से कुछ नहीं कर पाए।

इंदौर (Fire in Cloth Market Indore)। एमटी क्लॉथ मार्केट में शनिवार सुबह-सुुबह तीन मंजिला कपड़ा शोरूम में आग लग गई। दो मंजिल पूरी तरह जलकर खाक हो गए। आग बुझाने के लिए हाईड्रोलिक मशीन का सहारा लेना पड़ा। पुलिस का दावा है कि आग शॉर्ट सर्टिक से लगी है। हालांकि सराफा पुलिस साजिश की भी जांच कर रही है।शोरूम का डीवीआर जब्त किया गया है।

सराफा थाना प्रभारी सुरेंद्रसिंह रघुवंशी के मुताबिक घटना करीब पौने सात बजे की है। गोवर्धन चौक पर पंकज जवाहर सोमानी का कपड़ों और रेडिमेड का तीन मंजिला शोरूम है। रहवासियों शोरूम से धुआं निकलता हुआ देख कर रहवासियों ने पुलिस को सूचना दी थी। टीआइ के मुताबिक आग की शुरुआत दूसरी मंजिल से हुई थी।तेज हवा होने से लपटे तीसरी मंजिल तक जा पहुंची।

मोती तबेला स्थित कंट्रोल रूम से तीन फायर फाइटर मौके पर पहुंच गए। हालांकि जब तक छत पर बने टावर तक आग पहुंच गई। दो मंजिल का तो पूरा सामान जल कर खाक हो गया। टीआइ के मुताबिक बाजार में गलियां ज्यादा सकरी हैं। फायर ब्रिगेड को गाड़ियां और पानी का टैंकर लाने में परेशानी भी आ रही थी।

सकरी गली के कारण आग बुझाने हुई परेशानी

तीसरी मंजिल पर पानी नहीं पहुंच पाया, तो नगर निगम से हाइड्रोलिक मशीन बुलवाई। गलियों के कारण मशीन को भी आने में देर लगी। सुबह का वक्त होने से ज्यादा भीड़ नहीं थी। पुलिस ने रास्ता साफ करवा लिया था। दमकलकर्मी मशीन पर चढ़े और दूसरी व तीसरी मंजिल पर पानी फैंका।

आसपास की दुकानें खाली करवाई

गोवर्धन चौक पर कपड़ों के शोरूम है। त्योहारों के कारण सारे शोरूम भरे हुए हैं। सामने रहवासी इमारतें भी हैं। समय पर सक्रीय होने के कारण आग को बढ़ने नहीं दिया। सावधानी बतौर आसपास की दुकानें खाली करवा ली गईं। टीआइ के मुताबिक आग शार्ट सर्किट के कारण ही लगी है। हम अन्य कारणों की भी जांच कर रहे हैं। शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर जब्त कर लिया है।

Source link
#Fire #Cloth #Market #Indore #एमट #कलथ #मरकट #म #तन #मजल #कपड #शरम #जलकर #रख #लख #लटर #पन #स #चर #घट #बद #बझ #आग
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-fire-in-cloth-market-indore-huge-fire-broke-out-in-a-shop-in-indore-cloth-market-8354186
2024-10-05 17:16:01