0

Garba Dance Pics: इंदौर में रास उल्लास में जमा भक्ति का रंग, उत्साह का रस… देखें तस्वीरें

Share

इंदौर में नईदुनिया रास उल्लास गरबा महोत्सव में भक्ति के साथ उत्साह भी जमकर देखने को मिल रहा है। माता की भक्ति में लीन होकर प्रतिभागी जमकर झूम रहे हैं। साथ ही इंदौर शहर को ट्रैफिक में नंबर वन बनाने का संदेश भी दे रहे हैं।

By Prashant Pandey

Publish Date: Sat, 05 Oct 2024 10:39:09 AM (IST)

Updated Date: Sat, 05 Oct 2024 09:28:27 PM (IST)

नईदुनिया रास उल्लास गरबा में माता के भक्तों ने किया गरबा।

HighLights

  1. प्रतिभागियों ने खुशी और आनंद के प्रतीक गुलाबी रंग के परिधान पहनकर गरबा खेला।
  2. बच्चों से लेकर उम्रदराज लोगों तक ने पारंपरिक गुजराती गानों पर जमकर नृत्य किया।
  3. अनूठे प्रयास के माध्यम से लोगों को यातायात जागरूकता का संदेश भी दिया गया।

नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर(Garba Dance Pisc)। परंपरा की गुलाबी रंगत लिए विजय नगर स्थित श्री गुजराती स्कूल परिसर शुक्रवार शाम और भी खिल उठा। यहां रसरंग एवं श्री गुजराती समाज की प्रस्तुति नईदुनिया रास उल्लास नवरात्र महोत्सव 2024 में उत्सव का खूब रंग जमा।

प्रतिभागियों ने खुशी और आनंद के प्रतीक गुलाबी रंग के परिधान पहनकर गरबा खेला। गरबा महोत्सव के दूसरे दिन न सिर्फ प्रतिभागी माता की भक्ति में डूबे नजर आए, बल्कि अन्य लोग भी अपने परिवार और मित्रों के साथ ओपन गरबा खेलने पहुंचे। कई लोगों ने ओपन ग्राउंड में गरबा खेला। बच्चों से लेकर उम्रदराज लोगों तक ने पारंपरिक गुजराती गानों और हाई बीट्स पर जमकर नृत्य किया।

naidunia_image

भक्ति के साथ ट्रैफिक में नंबर वन बनाने का संदेश

इंदौर के विजय नगर स्थित श्री गुजराती स्कूल परिसर में रसरंग एवं श्री गुजराती समाज की प्रस्तुति नईदुनिया रास उल्लास नवरात्रि महोत्सव में शुक्रवार को गरबा प्रेमियों ने गुलाबी रंग के परिधान पहनकर उत्साह के साथ गरबा खेला।

naidunia_image

माता के द्वितीय स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी की आरती के बाद जैसे ही महिलाएं, युवतियां और बच्चे पंडाल में गरबा खेलने उतरे, पूरा वातावरण भक्तिमय गुजराती गीतों से गूंज उठा।

naidunia_image

लाइव गीतों से सजी हाई बीट्स पर उल्लास के साथ गरबा खेला गया। इस दौरान हर किसी के चेहरे पर खुशी और देवी की भक्ति का ओज दिखाई दे रहा था। प्रतिभागियों के अलावा अन्य लोग भी परिवार और मित्रों के साथ ओपन गरबा खेलने पहुंचे।

naidunia_image

गरबा महोत्सव के दूसरे दिन न सिर्फ माता की भक्ति का वातावरण दिखा, बल्कि अनूठे प्रयास के माध्यम से लोगों को यातायात जागरूकता का संदेश भी दिया गया।

naidunia_image

दरअसल, पंडाल के बीच माता की तस्वीर के पास ही ट्रैफिक सिग्नल भी लगाया गया और इसके चारों को गरबा खेलककर प्रतिभागियों ने यातायात नियमों के पालन करने और इंदौर को ट्रैफिक में भी नंबर वन बनाने का संदेश दिया।

naidunia_image

इन गीतों पर किया गरबा

  • कोई आरा सुर जई ने मनाओ मारी वायु ने
  • मंगल दिवड़ा नी मंगल ज्योति
  • माए गरबो काराव्यो गगन गोख मारे
  • पंखिड़ा ओ पंखिड़ा
  • मेहंदी तेवावी मांडवे ने

naidunia_image

गुजरात सा अनुभव

मैं रास उल्लास गरबा महोत्सव में पिछले तीन साल से गरबा करने आ रही हूं। मेरा घर यहां से 20 किलोमीटर दूर है, लेकिन यहां सुरक्षा व्यवस्था इतनी अच्छी है कि देर होने पर भी माता-पिता को चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ती। यहां गरबे खेलने पर गुजरात सा अनुभव मिलता है। – समीक्षा पांड्या

naidunia_image

सुरक्षा का ध्यान रखा जाता है

यहां पारिवारिक माहौल में गरबा होता है। मैं यहां दो साल से गरबा करने आ रही हूं। यहां सुरक्षा का खास ध्यान रखा जाता है। – तेजस्वी पाटिल

1999 से यहां कर रहा हूं गरबा

मैं साल 1999 से यहां गरबा कर रहा हूं। यहां गुजरात के पारंपरिक गीतों पर गरबा होता है, जो रास उल्लास गरबा महोत्सव को खास बनाता है। यहां गरबे सिखाने वाले भी गुजरात से आते हैं और आर्केस्ट्रा भी मुंबई व गुजरात का होता है। – मेघ शाह

परिवार के साथ आकर खेल सकते हैं गरबा

रास उल्लास गरबा महोत्सव का माहौल पूरी तरह पारिवारिक है। ऐसे में परिवार के साथ आकर भी यहां गरबा खेला जा सकता है। – अर्चित शाह

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

naidunia_image

Source link
#Garba #Dance #Pics #इदर #म #रस #उललस #म #जम #भकत #क #रग #उतसह #क #रस.. #दख #तसवर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/indore-garba-dance-pisc-colors-of-devotion-and-enthusiasm-were-present-in-raas-ullas-garba-in-indore-see-photos-8354202