0

Google Maps से EV चार्जर ढूंढना हुआ आसान, अब सर्च से दिखेगा किफायती ट्रैवल ऑप्शन

Google ने अर्थ डे (पृथ्वी दिवस) के मौके पर Google Maps और सर्च के लिए नए फीचर्स की घोषणा की है। नया अपडेट इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए तैयार किया गया है और इससे यात्रियों को ईवी चार्जर की लोकेशन, सड़क यात्राओं के लिए चार्जिंग स्टॉप की प्लानिंग करने समेत काफी कुछ के बारे में जानकारी मिल सकती है। सर्च दिग्गज यूजर्स रिव्यूज के आधार पर चार्जर की स्पेसिफिक लोकेशन की जानकारी देते हुए AI-जनरेटेड नेविगेशन जानकारी दिखाएगा। इसके अलावा Google Maps और सर्च अब पब्लिक ट्रांसपोर्ट और पैदल मार्ग समेत ज्यादा ट्रैवल रूट दिखाते हैं जो ड्राइविंग डायरेक्शन के साथ-साथ कम ईंधन की खपत कम करते हैं। यह अपडेट दुनिया भर के 15 शहरों में लागू किया जाएगा।

एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए Google ने सभी के लिए ईवी इस्तेमाल और सुरक्षित यात्रा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से अपने मैप्स और सर्च सर्विस में कई बदलावों की घोषणा की है। आने वाले महीनों में गूगल मैप्स एआई बेस्ड समरी दिखाएगा जो यूजर्स रिव्यूज से मिली जानकारी के आधार पर ईवी चार्जर की स्पेसिफिक लोकेशन की जानकारी देगा। इसमें ईवी चार्जिंग स्टेशन पर बेहतर नेविगेशन चालू करने के लिए अन्य यूजर्स के एक्सपीरियंस, प्रतीक्षा समय, प्लग के प्रकार और काफी कुछ की जानकारी भी शामिल होगी।

इसके अलावा Google Maps जल्द ही यूजर्स को उनकी बैटरी के चार्ज लेवल के आधार पर सड़क पर रहते हुए उनके पास ईवी चार्जिंग स्टेशन का सुझाव देने में सक्षम होगा। यह रियल-टाइम पोर्ट उपलब्धता और चार्जिंग स्पीड समेत जानकारी के साथ इन-कार मैप पर आस-पास के चार्जर डिस्प्ले करेगा। यह फीचर आने वाले महीनों में ग्लोबल स्तर पर शुरू होगा, जिसकी शुरुआत उन व्हीकल से होगी जिनमें Google बिल्ट-इन है। इसके अलावा एक नए ईवी फिल्टर के साथ Google सर्च पर उन होटल को सर्च करना आसान बना रहा है जो ऑनसाइट ईवी चार्जिंग की सुविधा प्रदान करते हैं।

Google Maps एक नया फीचर ला रहा है जो ड्राइविंग रूट्स के बगल में पब्लिक ट्रांसपोर्ट या पैदल चलने के सुझाव दिखाता है। यह आने वाले हफ्तों में एम्स्टर्डम, बार्सिलोना, लंदन, मॉन्ट्रियल, पेरिस, रोम और सिडनी समेत दुनिया भर के 15 से ज्यादा शहरों में उपलब्ध होगा। इसके अलावा गूगल मैप्स पर टिकट की कीमतों के साथ-साथ बुक ट्रिप के लिंक के साथ अप-टू-डेट ट्रेन और बस शेड्यूल के बारे में ज्यादा जानकारी शामिल कर रहा है। यह फीचर अब 38 देशों में ट्रेन और 15 देशों में लंबी दूरी के बस रूट के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, Google Flights आने वाले महीने में फ्लाइट सर्च रिजल्ट में ट्रेन रूट सजेशन (सुझाव) दिखाना शुरू कर देगा।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link
#Google #Maps #स #चरजर #ढढन #हआ #आसन #अब #सरच #स #दखग #कफयत #टरवल #ऑपशन
2024-04-20 16:30:35
[source_url_encoded