0

Harda News: खेत में पानी जमा होने से नाराज किसान ने नेशनल हाईवे पर लगाया मिट्टी का ढेर, लगा जाम

एक किसान ने अपनी समस्या का हल नहीं होने पर यह रास्ता अपनाया, उसके इस कारनामें से लगभग दो घंटे तक रोड पर जाम लग गया और लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पडा। हंडिया पुलिस ने देर शाम किसान पर धारा 126 (1) बीएनएस के तहत मामला दर्ज किया।

By vijaykumar vishnoi

Publish Date: Thu, 24 Oct 2024 09:45:21 PM (IST)

Updated Date: Thu, 24 Oct 2024 09:45:21 PM (IST)

हाइवे पर लगा जाम।

HighLights

  1. हाईवे पर दो घंटे जाम रहने के बाद बड़े वाहनों की लगी कतार
  2. परेशान हुए वाहन चालक, देर शाम किसान पर मामला दर्ज
  3. जेसीबी से मिट्टी हटवाई तब हाईवे पर यातायात सुचारू हुआ।

नवदुनिया प्रतिनिधि, हरदा। इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे (निर्माणाधीन फोरलेन) पर एक किसान के कारण दो घंटे तक वाहनों के पहिए थमे रहे। किसान खेत में पानी जमा होने की समस्या से परेशान था। जब उसकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई तो उसने हाईवे जाम करने की ठान ली।

जिला मुख्यालय हरदा से दस किमी दूर अबगांवकलां गांव हैं, जहां हाईवे के दोनों ओर इसी गांव के रहने वाले किसान रामफूल पिता शिवाजी विश्नोई (58 साल) के खेत हैं। फोरलेन निर्माण के कारण हंडिया स्थित नर्मदा से हरदा शहर को पेयजल आपूर्ति करने वाली पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई, जिसका पानी लंबे समय से किसान के खेत में जमा होता है।

इस कारण खेत में फसल बर्बाद हो रही है और किसान को हर साल लाखों रुपये का नुकसान होता है। किसान रामफूल का कहना है कि उसने यह समस्या ग्राम पंचायत से लेकर प्रशासन और फोरलेन निर्माण में लगे अधिकारियों को भी बताई, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद परेशान होकर उसने हाईवे पर जाम लगाने का मन बना लिया।

दो घंटे परेशान होते रहे वाहन चालक

naidunia_image

किसान ने गुरुवार सुबह 9 से 11 बजे तक हाईवे पर जाम लगा दिया। खेत के पास निर्माणाधीन अंडरपास ब्रिज के सर्विस रोड पर जेसीबी से मिट्टी डाल दी। इस कारण दोनों ओर वाहनों का जाम लग गया। बस एवं कार में बैठे लोग परेशान हो गए।

यातायात थाना प्रभारी संदीप सुनेश ने बताया कि हंडिया थाना प्रभारी अमित भावसार, राजस्व विभाग व यातायात पुलिस से साथ मिलकर जेसीबी से मिट्टी हटवाई तब कहीं हाईवे पर यातायात सुचारू हुआ। हंडिया पुलिस ने देर शाम किसान पर धारा 126 (1) बीएनएस का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।

Source link
#Harda #News #खत #म #पन #जम #हन #स #नरज #कसन #न #नशनल #हईव #पर #लगय #मटट #क #ढर #लग #जम
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/harda-harda-news-angry-farmer-piled-soil-on-national-highway-due-to-accumulation-of-water-in-his-field-causing-jam-8356679