0

Hindu Utsav Samiti Chal Samaaroh: मेट्रो के काम चलते बदला मार्ग, इस वर्ष भारत टाकीज से होगा शुरू

Share

13 अक्टूबर को भारत टाकीज चौराहा से निकाला जाएगा। इस बदलाव की वजह यह है कि वर्तमान में हमीदिया रोड पर मेट्रो का कार्य जारी है। इस कारण सड़क पर खुदाई व निर्माण का कार्य चलने से एक तरफ का मार्ग बंद है।

By Brajendra verma

Publish Date: Tue, 08 Oct 2024 10:41:25 PM (IST)

Updated Date: Tue, 08 Oct 2024 10:41:25 PM (IST)

नगर निगम व जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारियों ने मार्ग का किया निरीक्षण।

HighLights

  1. नगर निगम व जिला प्रशासन, पुलिस अधिकारियों ने मार्ग का किया निरीक्षण।
  2. सड़क पर खुदाई व निर्माण का कार्य चलने से एक तरफ का मार्ग बंद है।
  3. चल समारोह यहां से विभिन्न मार्गो से होते हुए रानी कमलापति घाट पहुंचेगा।

नवदुनिया प्रतिनिधि, भोपाल। हिंदू उत्सव समिति के तत्वावधान में हर साल हमीदिया रोड नादरा बस स्टैंड चौराहा से चल समारोह निकाला जाता है। इस बार 13 अक्टूबर को भारत टाकीज चौराहा से निकाला जाएगा। इस बदलाव की वजह यह है कि वर्तमान में हमीदिया रोड पर मेट्रो का कार्य जारी है। इस कारण सड़क पर खुदाई व निर्माण का कार्य चलने से एक तरफ का मार्ग बंद है।

चल समारोह यहां से रानी कमलापति घाट पहुंचेगा। पुलिस जिला प्रशासन एवं हिंदू उत्सव समिति के पदाधिकारियों ने चल समारोह मार्ग का निरीक्षण किया। डीसीपी रियाज इकबाल एसडीएम आशुतोष शर्मा ने नगर निगमन अपर कमिश्नर के साथ भ्रमण करते हुए चल समारोह मार्ग के गड्ढे भरवाने सभी कट प्वाइंट पर पीडब्ल्यूडी द्वारा बैरिकेड्स, पीने के पानी की व्यवस्था, स्वागत मंचों को पीछे हटवाना, विभिन्न खंबो पर अलग से स्ट्रीट लाइट, मार्ग में लटक रहे तारों को ऊपर करवाने एवं पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल लगवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इस मौके पर एडिशनल डीसीपी शालिनी दीक्षित हिंदू उत्सव समिति के संतोष साहू, प्रमोद नेमा, अरुण अग्रवाल, नारायण सिंह कुशवाहा, निहाल साहू, शिव यादव सहित समस्त संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

विजयादशमी पर राजपूत समाज करेगा शस्त्र पूजा

विजयादशमी पर्व पर जगह-जगह शस्त्र पूजा का आयोजन किया जाएगा। इसी के तहत मप्र राजपूत समाज संस्था की ओर से भी चार इमली स्थित महाराणा प्रताप भवन चार इमली में शस्त्र पूजा का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर सामूहिक रूप से पूजा-अर्चना होगी। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में समाज की प्रतिभाओं और समाजसेवियों का सम्मान भी किया जाएगा।

Source link
#Hindu #Utsav #Samiti #Chal #Samaaroh #मटर #क #कम #चलत #बदल #मरग #इस #वरष #भरत #टकज #स #हग #शर
https://www.naidunia.com/madhya-pradesh/bhopal-hindu-utsav-samiti-chal-samaaroh-route-changed-due-to-metro-work-this-year-it-will-start-from-bharat-talkies-8354707