0

ICC टेस्ट रैंकिंग में पंत छठे स्थान पर पहुंचे: टॉप-10 में विराट और जायसवाल भी; बॉलर्स रैंकिंग में बुमराह नंबर-1 पर काबिज

  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Rishabh Pant Virat Kohli ICC Test Ranking 2024 Update; IND Vs NZ | Yashasvi Jaiswal Rishabh Pant Reaches Sixth Position In ICC Rankings

स्पोर्ट्स डेस्क6 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बल्लेबाजी रैंकिंग में ऋषभ को 3 स्थान का फायदा हुआ है। उनकी रेटिंग 745 है।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में शानदार बल्लेबाजी का फायदा हुआ है। उन्होंने 3 स्थान की छलांग लगाई है।

पंत ने रैंकिंग में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। विराट को एक पायदान का नुकसान हुआ है। वे बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी में शून्य के स्कोर पर आउट हुए थे। रैंकिंग में विराट 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं यशस्वी जायसवाल नंबर 4 पर कायम है।

पंत को मिला तीन स्थानों का उछाल पंत की ने तीन स्थान की छलांग लगाई है। वे अब 745 की रेटिंग के साथ नंबर 6 पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे अब 728 की रेटिंग के साथ नंबर 7 पर चले गए हैं। कोहली को एक स्थान का नुकसान हुआ है। वे अब 720 की रेटिंग के साथ नंबर आठ पर चले गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन की रेटिंग भी 720 की है, इसलिए वे भी कोहली के साथ संयुक्त रूप से नंबर 8 पर हैं। श्रीलंका के कमिंडु मेंडिस को अपने अच्छे प्रदर्शन का फायदा मिला है। वे अब 716 की रेटिंग के साथ नंबर 10 पर पहुंच गए हैं। उन्हें एक स्थान का फायदा मिला है। इंग्लैंड के बेन डकेट टॉप 10 के काफी करीब हैं। उन्होंने तीन स्थानों की छलांग के साथ नंबर 11 पर पहुंच गए है। उनकी रेटिंग 706 की है।

यशस्वी जायसवाल भी चौथे पायदान पर बरकरार टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल अब 780 की रेटिंग के साथ नंबर 4 पर बने हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनकी परफॉरमेंस मिली-जुली रही। स्टीव स्मिथ भी 757 की रेटिंग के साथ नंबर 5 पर बने हुए हैं।

रूट रेटिंग में नुकसान के बावजूद पहले स्थान पर बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट नंबर एक पर हैं। हालांकि इससे पहले उनकी रेटिंग 932 तक जा पहुंची थी, वो अब घटकर 917 हो गई है। न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन 821 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। हैरी ब्रूक अब एक स्थान नीचे यानी नंबर तीन पर पहुंच गए हैं। उनकी रेटिंग 803 की हो गई है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट की रेटिंग अब 917 हो गई है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट की रेटिंग अब 917 हो गई है।

बुमराह नंबर-1 पर काबिज, हेनरी टॉप-10 में आए जसप्रीत बुमराह ICC की टेस्ट बॉलर्स रैंकिंग में नंबर-1 के पायदान पर कायम है। वे पहले भारतीय गेंदबाज है जिन्होंने टेस्ट में नंबर-1 रैंकिंग हासिल की है। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को 849 रेटिंग पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा हैं। छठे नंबर पर रवींद्र जडेजा है। टॉप-10 बॉलर्स रैंकिंग में 3 भारतीय शामिल है।

खबरें और भी हैं…

Source link
#ICC #टसट #रकग #म #पत #छठ #सथन #पर #पहच #टप10 #म #वरट #और #जयसवल #भ #बलरस #रकग #म #बमरह #नबर1 #पर #कबज
[source_link