0

IND vs NZ महिला टीम के बीच पहला ODI, जानें कब-कहां और कैसे देखें टीवी और मोबाइल पर – India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम न्यूजीलैंड महिला टीम पहला वनडे लाइव टेलीकास्ट डिटेल्स।

भारत और न्यूजीलैंड की पुरुष टीम के बीच जहां 24 अक्टूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा तो इसी दिन दोनों देशों के महिला टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का भी आगाज होगा। न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम ने हाल में ही यूएई में खत्म हुए आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया था और अब वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने यहां आ गई हैं। वहीं टीम इंडिया के लिए पिछला कुछ समय अच्छा नहीं रहा है, जिसमें उनके लिए टी20 वर्ल्ड कप काफी खराब रहा था, ऐसे में इस वनडे सीरीज के लिए घोषित की गई टीम में कुछ नए चेहरों को भी शामिल किया गया है। दोनों टीमों के बीच इस वनडे सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद के मैदान पर खेले जाएंगे।

अब तक कीवी महिला टीम का रहा है पलड़ा भारी

महिला वनडे में भारत और न्यूजीलैंड की टीम के बीच हेड टू हेड के रिकॉर्ड को देखा जाए तो उसमें कीवी महिला टीम का पलड़ा भारी दिखाई दिया है। दोनों टीमों के बीच अब तक इस फॉर्मेट में कुल 54 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से न्यूजीलैंड की टीम 33 को अपने नाम करने में कामयाब हुई है तो वहीं भारतीय महिला टीम सिर्फ 20 मैच जीतने में कामयाब हो सकी। वहीं दोनों टीमों का भारत में रिकॉर्ड देखा जाए तो यहां पर खेले गए 18 वनडे मैचों में से टीम इंडिया ने 10 में जीत हासिल की है जबकि न्यूजीलैंड टीम 8 मैच को जीतने में सफल रही है। ऐसे में इस वनडे सीरीज के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद लगाई जा सकती है।

भारत बनाम न्यूजीलैंड महिला वनडे सीरीज टीवी और मोबाइल पर कैसे देखें लाइव?

तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का पहला मैच 24 अक्टूबर को अहमदाबाद के मैदान पर खेला जाएगा, जिसमें मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 पर होगी। वहीं इस सीरीज के बाकी 2 मैच 27 और 29 अक्टूबर को इसी मैदान पर खेले जाएंगे। इस पूरी वनडे सीरीज का टीवी पर सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स 18 के चैनल 2 पर किया जाएगा। वहीं मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप और वेबसाइट दोनों पर होगी।

यहां पर देखिए ODI सीरीज के लिए दोनों टीमों का स्क्वाड

भारतीय महिला टीम: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, दयालन हेमलता, दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), श्रेयंका पाटिल, राधा यादव, रेणुका ठाकुर सिंह, अरुंधति रेड्डी, तेजल हसब्निस, सयाली सतघरे, साइमा ठाकोर, उमा छेत्री, प्रिया मिश्रा।

न्यूजीलैंड महिला टीम: सुजी बेट्स, जॉर्जिया प्लिमर, अमेलिया केर, सोफी डिवाइन (कप्तान), ब्रुक हॉलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज (विकेटकीपर), लॉरेन डाउन, पोली इंग्लिस, फ्रान जोनास, ली ताहुहू, हन्ना रोवे, जेस केर, मौली पेनफोल्ड, ईडन कार्सन।

ये भी पढ़ें

15 छक्के ठोक महज इतनी गेंदों पर जड़ दिया शतक, टूटा रोहित शर्मा का कीर्तिमान, बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड

जिम्बाब्वे ने तोड़ दिए बड़े से बड़े कीर्तिमान, टी20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ा स्कोर बना रच दिया इतिहास

Latest Cricket News



Source link
#IND #महल #टम #क #बच #पहल #ODI #जन #कबकह #और #कस #दख #टव #और #मबइल #पर #India #Hindi
[source_link