0

Indore:मिलों की हरियाली खत्म होने के खिलाफ एकजुट हुए पर्यावरण प्रेमी,बनाई मानव श्रृंखला

Share


पेड़ों की कटाई के विरोध में एकजुट हुए लोग।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर के बंद मिलों की जमीन सिटी फारेस्ट का रुप ले चुकी है, लेकिन अब वह बिक रही है और परिसर में लगे पेड़ भी काटे जा रहे है। इसके विरोध में शहर के पर्यावरण प्रेमी भी है। रविवार को उन्होंने मालवा मिल चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाई और अपनी आपत्ति दर्ज कराई। उनकी मांग है कि मिलों की जमीनों को सिटी फारेस्ट घोषित किया जाए व मास्टर प्लान में उसका लैंडयूज ग्रीन बेल्ट किया जाए।

Trending Videos

पर्यावरण प्रेमी मंच की अगुवाई में रविवार शाम पांच बजे मालवा मिल चौराहे पर मानव श्रृंखला बनाई गई। कई सामाजिक संगठन और प्रबुद्धजन उसमें शामिल हुए। उनके हाथों में पोस्टर थे। जिन पर लिखा था-सांसे हो रही कम, पेड़ मिलकर बचाए हम।

मिलों की हरियाली रहे बरकार, उसे न चढ़ाई बलि सरकार। प्रदर्शन के दौरान पर्यावरण प्रेमी पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे है। इंदौर के हुकमचंद मिल में हजारों की संख्या में पेड़ काटे जाएंगे।   

 

अजय लागू ने बताया कि आंदोलन में कई संगठन और संस्थाओं के कार्यकर्ता और सामाजिक लोग जुड़े हुए हैं। सभी का उद्देश्य एक ही है कि इंदौर में पेड़ों की कटाई को रोका जाए। रविवार को हुए प्रदर्शन में जनक पलटा, ओपी जोशी, एसएल गर्ग, डीके वाघेला, स्वप्निल व्यास, अभय जैन, श्याम सुंदर यादव समेत कई संगठन, संस्थाएं और सामाजिक कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

 

Source link
#Indoreमल #क #हरयल #खतम #हन #क #खलफ #एकजट #हए #परयवरण #परमबनई #मनव #शरखल
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-environment-lovers-united-against-loss-of-greenery-of-mills-formed-human-chain-2024-10-06
2024-10-06 03:23:10