0

Indore: गरीब और विकलांग छात्राओं का भविष्य संवारने की पहल, शिक्षा की राह आसान करेंगे ये प्रयास


गरीब बालिकाओं को आर्थिक सहायता प्रदान की गई।
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


इंदौर के समाजसेवी संगठन आनंदम सीनियर सेंटर ने अपने 9वें वार्षिक विद्या स्कॉलरशिप प्रोग्राम का आयोजन करते हुए समाजसेवा का उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया। प्रेस्टीज इंस्टिट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग मैनेजमेंट एंड रिसर्च में आयोजित इस कार्यक्रम में 135 छात्राओं को 9 लाख रुपए की स्कॉलरशिप्स वितरित की गईं। इस कार्यक्रम में खातेगांव क्षेत्र की 42 गरीब छात्राओं को 1.68 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान की गई।

Trending Videos

सेंटर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में निहारिका पोरवाल, पंकज मुंगरे, आरजे चोकसी और अमित गुप्ता जैसे प्रमुख दानदाताओं ने आर्थिक योगदान दिया। दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया, और एसबी खंडेलवाल ने विद्या कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी प्रस्तुत की। विशेष रूप से, माता राम कौर मेमोरियल जन कल्याणिक ट्रस्ट के ट्रस्टी हरमिंदर सिंह भाटिया और गुरवीन कौर भाटिया ने हर वर्ष दो लाख रुपए की स्कॉलरशिप दान देने की घोषणा की। यह सहायता गरीब और विकलांग बालिकाओं की शिक्षा के लिए दी जाएगी।

मुख्य अतिथि और अन्य वक्ताओं ने कार्यक्रम में विद्या की उपलब्धियों की सराहना की और इसे बालिकाओं के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाला बताया। विद्या स्कॉलरशिप के माध्यम से अब तक 789 बालिकाओं को 41 लाख रुपए की सहायता प्रदान की जा चुकी है, जिनमें से 548 स्कॉलरशिप्स स्कूल स्तर की हैं।

Source link
#Indore #गरब #और #वकलग #छतरओ #क #भवषय #सवरन #क #पहल #शकष #क #रह #आसन #करग #य #परयस
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/dewas/dewas-initiative-to-improve-the-future-of-135-poor-and-disabled-girl-students-2024-10-20
2024-10-20 00:35:36