0

Indore: नेहरू पार्क स्वीमिंग पूल पर निगम करेगा तीन करोड़ खर्च, होगी मरम्मत, जिम भी बनेगा

40 साल पुराने इस स्वीमिंग पूल ने देश को कई खिलाड़ी दिए है। तीन माह पहले मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने नेहरु पार्क का दौरा किया था। तब खिलाडि़यों ने स्वीमिंग पूल को लेकर कई तरह की समस्याएं बताई थी।



40 साल पुराने इस स्वीमिंग पूल ने देश को कई खिलाड़ी दिए है। तीन माह पहले मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने न
– फोटो : अमर उजाला

Trending Videos



विस्तार


इंदौर के सबसे पुराने नेहरु पार्क के स्वीमिंग पूल बिल्डिंग औरर अन्य हिस्सों की मरम्मत की जाएगी। इसके लिए नगर निगम तीन करोड़ रुपये खर्च करेगा। दस साल पहले पुल की टाइल्स व उपकरण बदले गए थे। अब बिल्डिंग व अन्य हिस्सों की मरम्मत होगी और कुछ नए निर्माण भी होंगे।

Trending Videos

 

40 साल पुराने इस स्वीमिंग पूल ने देश को कई खिलाड़ी दिए है। पहले इंदौर में निगम का यही स्वीमिंग पूल होता था। बाद में निजी और नए पूल भी शहर में बने। तीन माह पहले मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने नेहरु पार्क का दौरा किया था। तब खिलाडि़यों ने स्वीमिंग पूल को लेकर कई तरह की समस्याएं बताई थी। इसके बाद मेयर ने कंसलटेंट नियुक्त करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद स्वीमिंग पूल के लिए टेंडर जारी किए।

 

जिम्नेशियम भी बनेगा

महापौर परिषद सदस्य नंदू पहाडि़या ने बताया कि स्वीमिंग पूल की गैलरी पर शेड लगाए जाएंगे। इसके अलावा खिलाडि़यों के लिए जिम, शाॅवर, चेजिंग रुम बनाए जाएंगे। इसे खेल स्पर्धा के मानकों के हिसाब से तैयार किया जाएगा। डायविंग प्लेटफार्म की मरम्मत भी जाएगी। डेढ़ साल के भीतर यह काम होगा। इस दौरान स्वीमिंग पूल कुछ समय के लिए बंद रखा जा सकता है। आपको बता दे कि इस स्वीमिंग पूल में हर रोज सैकड़ों बच्चे व युवक तैरना सीखने के लिए आते है।

Source link
#Indore #नहर #परक #सवमग #पल #पर #नगम #करग #तन #करड #खरच #हग #मरममत #जम #भ #बनग
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-corporation-will-spend-three-crores-on-nehru-park-swimming-pool-it-will-be-repaired-gym-will-also-be-2024-10-20
2024-10-20 02:40:50