0

Indore: बैठक में उठा इंदौर के गड्ढों का मुद्दा, एमआईसी मेंबर बोले- गड्ढों के कारण ट्रैफिक हो रहा खराब


शहर में कई स्थानों पर हो गए है गड्ढे।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


इंदौर में जगह-जगह सड़कों पर होने वाले गड्ढों का मुद्दा शुक्रवार को महापौर परिषद बैठक में छाया। महापौर परिषद सदस्यों ने कहा कि गड्ढों के कारण ट्रैफिक बाधित हो रहा है। विभागों में आपसी समन्वय नहीं होने से गड्ढे समय पर नहीं भरे जाते है और इस कारण ट्रैफिक भी खराब हो रहा है। बैठक में नक्शे मंजूर न होने, पार्किंग व अन्य विषयों पर भी चर्चा हुई।

Trending Videos

 

 

चार घंटे चली महापौर परिषद बैठक में महापौर परिेषद सदस्य जीतू यादव बोले कि स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्ट के कारण शहर में जगह-जगह गड्ढे हो रहे है। लोग को नहीं पता रहता कि किसी विभाग ने गड्ढे खोदे है। वे नगर निगम को जानते है। निगम के विभागों में तालमेल नहीं है। नर्मदा पाइप का रिसाव खोजने के लिए जगह-जगह गड्ढे खोद दिए जाते है और फिर उन्हें समय पर नहीं भरा जाता। इससे ट्रैफिक भी प्रभावित हो रहा है। गड्ढों का प्राथमिकता से भरा जाना चाहिए।

 

मेयर ने कहा कि हम एक एजेंसी तय कर देते है, तत्काल सड़कों के गड्ढे भरे। इससे राहत मिलेगी। बैठक में महापौर परिषद सदस्य मनीष शर्मा ने कहा कि बैनर, पोस्टर हटाने में भेदभाव नहीं होना चाहिए। कुछ लोगों के बैनर, पोस्टर नहीं हटते, तो कुछ के लगाते ही हटा दिए जाते है। बैठक में कुछ इलाकों के नक्शे मंजूर नहीं होने का मुद्दा भी उठा।

 

500 करोड़ के काम होंगे 29 गांवों में

 

मेयर पुष्य मित्र भार्गव ने बताया कि नगर निगम में शामिल शहर के 29 गांवों के कई इलाकों में सीवरेज लाइन नहीं बिछाई गई है। इसके अलावा नर्मदा लाइन भी नहीं है। उन इलाकों में 500 करोड़ रूपये के काम इस साल शुरू होंगे। इसके अलावा शहर के चार मल्टी लेवल पार्किंग की छतों पर बच्चों के लिए झूले-चक्करी और फूड जोन बनाए जाएंगे। भार्गव ने बताया कि नगर निगम का नया पोर्टल भी सप्ताह भर में शुरू होने जा रहा है।

Source link
#Indore #बठक #म #उठ #इदर #क #गडढ #क #मदद #एमआईस #मबर #बल #गडढ #क #करण #टरफक #ह #रह #खरब
https://www.amarujala.com/madhya-pradesh/indore/indore-the-issue-of-potholes-in-indore-was-raised-in-the-meeting-mic-member-said-traffic-is-getting-worse-2024-10-18
2024-10-18 01:41:41